close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

छत्तीसगढ़ः सुरक्षाबल के जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में 2 माओवादी ढेर

एसटीएफ और जिला बल ने अंतरराज्यीय सीमा के पास एक अभियान शुरू किया गया था, जिसके बाद पामेद के पास जंगलों में सुबह करीब आठ बजे कुछ गतिविधियां दिखाई देने पर मुठभेड़ शुरू हुई. 

छत्तीसगढ़ः सुरक्षाबल के जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में 2 माओवादी ढेर
फाइल फोटो

रायपुर: छत्तीगढ़ के बीजापुर जिले में रविवार को नक्सलियों और सुरक्षा बलों के बीच हुई मुठभेड़ में दो नक्सली ढेर हो गए. पुलिस उपमहानिरीक्षक (नक्सल विरोधी अभियान) सुंदरराज पी ने बीजापुर जिले में हुए इस ऑपरेशन के बारे में बताया कि खुफिया जानकारी के आधार पर तेलंगाना की विशेष नक्सल विरोधी ग्रेहाउंड इकाई, छत्तीसगढ़ पुलिस के विशेष कार्य बल (एसटीएफ) और जिला बल ने अंतरराज्यीय सीमा के पास एक अभियान शुरू किया गया था, जिसके बाद पामेद के पास जंगलों में सुबह करीब आठ बजे कुछ गतिविधियां दिखाई देने पर मुठभेड़ शुरू हुई.

कोयला नीति पर पीएम को चिट्ठी लिखने के बाद बोले CM, प्राकृतिक संसाधनों पर राज्यों का हक

उन्होंने बताया कि जब सुरक्षा बल पामेद में जंगलों की घेराबंदी कर रहे थे तब मुठभेड़ शुरू हुई. पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, ''मुठभेड़ खत्म होने के बाद मौके से दो नक्सलियों के शव बरामद किए गए हैं.'' उन्होंने बताया कि कुछ हथियार भी मौके से बरामद किए गए हैं. इलाके में तलाश अभियान जारी होने के चलते विस्तृत जानकारी मिलना अभी बाकी है.

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों पर बहुत बड़ा 'प्रहार', अब तक 9 नक्सलियों के शव बरामद, 2 जवान भी शहीद

बता दें इससे पहले बीते शनिवार को दंतेवाड़ा में भी पुलिस ने तीन नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया है. दंतेवाड़ा जिले के पुलिस अधिकारियों ने शनिवार को यहां बताया कि जिले के कटेकल्याण थाना क्षेत्र के अंतर्गत डीआरजी और जिला पुलिस बल के संयुक्त दल ने डुमामपारा तुमकपाल के जंगल से तीन माओवादी जनमिलिशिया सदस्य मंगल कुंजाम उर्फ शैलेष 23 वर्ष, बुधराम मड़कामी 25 वर्ष और वामन मण्डावी 23 वर्ष को गिरफ्तार कर लिया है. (इनपुटः भाषा)