नगर निकाय चुनाव: बगावत करने वालों पर सख्त हुई कांग्रेस, दुर्ग में 20 बागी निष्कासित

छत्तीसगढ़ में नगर निकाय चुनाव से पहले बगावत करने वाले बागियों पर कांग्रेस ने सख्त रूख अख्तियार करते हुए निष्कासन की कार्रवाई शुरू कर दी है.  

नगर निकाय चुनाव: बगावत करने वालों पर सख्त हुई कांग्रेस, दुर्ग में 20 बागी निष्कासित
जशपुर में भी 12 बागियों पर पार्टी ने कार्रवाई की है.

दुर्ग: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में नगर निकाय चुनाव से पहले बगावत करने वाले बागियों पर कांग्रेस (Chhattisgarh Congress) ने सख्त रूख अख्तियार करते हुए निष्कासन की कार्रवाई शुरू कर दी है.

कोरिया जिले में कांग्रेस ने 16 बागियों को पार्टी से निष्कासित कर दिया है. बगावत करने वाले सभी 16 लोगों को 6 साल के लिए निष्कासित किया गया है. नगर पालिका मनेन्द्रगढ़ और नगर पंचायत झगराखांड में बागियों पर निष्कासन की कार्रवाई हुई है. ये सभी नगरपालिका उपाध्यक्ष और पार्षद टिकट नहीं मिलने से नाराज थे और पार्टी प्रत्याशी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे थे. ब्लॉक अध्यक्ष की सूची के बाद जिला अध्यक्ष नजीर अजहर ने ये कार्रवाई की है.

इससे पहले दुर्ग में 20 बागियों को कांग्रेस पार्टी ने निष्कासित कर दिया. बागी प्रत्याशी और बागी महिला प्रत्याशियों के पति को भी 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया गया है. वहीं, जशपुर में भी 12 बागियों पर पार्टी ने कार्रवाई की है.

बता दें कि कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम (Mohan Markam) ने पहले ही कहा था कि हम बागी कार्यकर्ताओं को मनाने की कोशिश कर रहे हैं. नहीं मानने वाले और निर्दलीय चुनाव लड़ने वालों को निष्कासित किया जायेगा.