जंगली जानवर के शिकार के लिए लगाया था करंट, युवक की फंसकर मौत, 5 गिरफ्तार
Advertisement

जंगली जानवर के शिकार के लिए लगाया था करंट, युवक की फंसकर मौत, 5 गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh News) के बिलासपुर में युवक की गैर इरादतन हत्या के मामले में पुलिस ने 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. दरअसल आरोपियों ने जंगली जानवर के शिकार के लिए बिजली का करंट लगाया था, जिसकी चपेट में युवक आ गया और उसकी मौत हो गई. 

जंगली जानवर के शिकार के लिए लगाया था करंट, युवक की फंसकर मौत, 5 गिरफ्तार

शैलेंद्र सिंह ठाकुर/बिलासपुरः करंट लगाकर जंगली जानवर का शिकार करने के कई मामले हाल के दिनों में सामने आए हैं लेकिन छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh News) के बिलासपुर से हैरान करने वाला मामला सामने आया है. दरअसल यहां शिकारियों ने जंगली जानवर का शिकार करने के लिए बिजली का करंट (Electric Current) लगाया था लेकिन इस करंट की चपेट में एक युवक आ गया और उसकी दर्दनाक मौत हो गई. पुलिस ने अब इस मामले में 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. 

क्या है मामला
बता दें कि बीते 12 अक्टूबर को बिलासपुर से श्रमबल सर्वेक्षण के लिए एक टीम बेलगहना क्षेत्र के परसापानी इलाके में आई हुई थी. सर्वे के दौरान घने पहाड़ी क्षेत्रों में सर्वे टीम की मदद के लिए ग्राम सरपंच ने एक ग्रामीण युवक गुलाब राम कोरवा को टीम को रास्ता दिखाने के लिए भेजा था. सर्वे के दौरान रात हो गई और ये लोग रास्ता भटक गए. सर्वे टीम को परसापानी की बजाय ढेलवापानी पहुंच गए. 

जहां अज्ञात शिकारियों ने जंगली जानवरों के शिकार के लिए खुटे और जीआई तारों की मदद से 11 केवी का बिजली करंट लगाया गया था. इसकी चपेट में सर्वे टीम को रास्ता दिखा रहा गुलाब राम कोरवा आ गया और उसकी मौत हो गई. वहीं ग्रामीण की मौत के बाद वन विभाग में हड़कंप मच गया. इस मामले में चौकी बेलगहना में अज्ञात आरोपियों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया गया. जंगल में करंट लगाकर जंगली जानवरों की मौत के कई मामले सामने आ चुके हैं.

बेलगहना चौकी प्रभारी हेमंत सिंह के निर्देश पर पुलिस ने मामले की जांच शुरू की. इस बीच पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली. सूचना के आधार पर पुलिस ने दिलेश्वर खाखा, महावीर तिर्की, नन्दे कुजुर, शिवरतन कुजुर और सलीम कुजुर को गिरफ्तार किया गया है. आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में जंगली जानवर का शिकार कर करंट लगाने की बात स्वीकारी है.  

Trending news