विधानसभा के साथ लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटी भाजपा, छत्तीसगढ़ में इन नेताओं को मिली जिम्मेदारी
Advertisement

विधानसभा के साथ लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटी भाजपा, छत्तीसगढ़ में इन नेताओं को मिली जिम्मेदारी

छत्तीसगढ़ में भाजपा विधानसभा के साथ लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुट गई है. इसके लिए भाजपा ने लोकसभा प्रवास कार्यक्रम शुरू किया है, जिसके तहत छत्तीसगढ़ की सभी 11 लोकसभा सीटों के लिए वरिष्ठ भाजपा नेता की अगुवाई में तीन-तीन नेताओं की टीम तैयार की गई है.

विधानसभा के साथ लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटी भाजपा, छत्तीसगढ़ में इन नेताओं को मिली जिम्मेदारी

रजनी ठाकुर/रायपुरः छत्तीसगढ़ में आगामी विधानसभा चुनाव 2023 को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां अपनी-अपनी तैयारी शुरू कर दी हैं. वहीं भारतीय जनता पार्टी (BJP) विधानसभा के साथ ही लोकसभा चुनावों के लिए भी तैयारी शुरु कर चुकी है. लोकसभा और विधानसभा को एक साथ साधने की मंशा के साथ भाजपा ने लोकसभा प्रवास कार्यक्रम शुरु किया है, जिसके तहत अब छत्तीसगढ़ की सभी 11 लोकसभा सीटों के अंर्तगत आने वाली विधानसभाओं की समीक्षा की जाएगी.

जानिए क्या कहा भाजपा सांसद ने!
भाजपा सांसद संतोष पांडेय ने बताया कि विधानसभा के साथ ही लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा के वरिष्ठ नेताओं को जिम्मेदारी दी गई है. जिसमें सांसद, विधायक, पूर्व मंत्री और पूर्व विधायक और पदाधिकारी शामिल हैं. इसके तहत लोकसभा वार आने वाली विधानसभाओं का दौरा भाजपा नेताओं को करना होगा. दौरे के दौरान कार्यकर्ताओं से चर्चा करके विधानसभा वार रिपोर्ट तैयार की जाएगी. जिसके आधार पर आने वाले विधानसभा चुनाव की रणनीति तय की जाएगी. हर लोकसभा के लिए वरिष्ठ भाजपा नेता की अगुवाई में तीन-तीन नेताओं की टीम तैयार की गई है.

जानिए किस लोकसभा में किस नेता को मिली जिम्मेदारी
भाजपा ने लोकसभा चुनाव के लिए हर लोकसभा क्षेत्र में तीन-तीन नेताओं की टीम तैयार की है. इसमें सरगुजा में बृजमोहन अग्रवाल, पुन्नुलाल मोहले, संजय श्रीवास्तव, रायगढ़ में अरुण साव, रामसेवक पैकरा, यशवंत जैन, कोरबा में नारायण चंदेल, गोमती साय, अनुराग सिंह देव, महासमुंद में ननकीराम कंवर, मोहन मंडावी, सौरभ सिंह, बिलासपुर में डॉ.रमन सिंह, गुहाराम अजगले, विजय शर्मा, जांजगीर-चांपा के लिए सरोज पांडेय,सुनील सोनी, किरण देव, रायपुर में धरमलाल कौशिक, केदार कश्यप, चुन्नीलाल साहु, दुर्ग में रामविचार नेताम, अजय चंद्राकर, भुपेंद्र सवन्नी, राजनांदगांव में नंदकुमार साय, विजय बघेल, ओपी चौधरी, कांकेर में रेणुका सिंह, प्रेम प्रकाश पांडेय,चंदुलाल साहु, बस्तर में विष्णुदेव साय,शिवरतन शर्मा और संतोष पांडेय को जिम्मेदारी दी गई है.

ये भी पढ़ेंः छत्तीसगढ़ में आरक्षण बिल पर क्यों हो रही तकरार, समझिए पूरा विवाद और इसका इतिहास!

Trending news