दुर्ग में शव का पोस्टमार्टम करने के लिए मांगी रिश्वत, जानिए हैरान करने वाला मामला
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1247947

दुर्ग में शव का पोस्टमार्टम करने के लिए मांगी रिश्वत, जानिए हैरान करने वाला मामला

दुर्ग जिले में एक एएसआई ने एक युवक के शव का पोस्टमार्टम करने के बदले 1 लाख रुपए की रिश्वत मांगी. मामला सामने आने के बाद एसपी ने एएसआई को लाइन अटैच कर जांच बिठाई है. 

दुर्ग में शव का पोस्टमार्टम करने के लिए मांगी रिश्वत, जानिए हैरान करने वाला मामला

हितेश शर्मा/दुर्ग। छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले से रिश्वत का एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. क्योंकि एक शव का पोस्टमार्टम करने के बाद एक एएसआई ने एक लाख रुपए की रिश्वत मांगी. मृतक के परिजनों के पास एक लाख रुपए थे नहीं थे, ऐसे में उन्होंने एएसआई को 45 हजार रुपए दिए. तब जाकर शव का पोस्टमार्टम हुआ. वहीं मामला सामने आने के बाद दुर्ग जिले के एसपी ने कार्रवाई करते हुए एएसआई को लाइन अटैच कर दिया है. 

पोस्टमार्टम के बदले मांगी रिश्वत 
दरअसल, पूरा मामला दुर्ग जिले के भिलाई का है, यहां सुपेला स्थित लाल बहादुर शास्त्री सरकारी चिकित्सालय में पोस्टमार्टम के लिए एक शव को लाया गया था, पोस्टमार्टम के पहले पुलिस ने अपनी कार्रवाई पूरी कर दी है, जिसमें पंचनामा कराया जाता है, लेकिन पंचनामा कराने और कार्रवाई करने के पहले कुम्हारी थाने में पदस्थ एएसआई प्रकाश शुक्ला ने मृतक के परिजनों से 1 लाख रुपए की रिश्वत की मांग कर दी. लेकिन परिजनों के पास इतने पैसे नहीं थे,  जिस पर एएसआई ने 50,000 रुपए मांगे तब जाकर कही 45,000 में सौदा तय हुआ. परिजनों ने 45000 रुपए दे दिए लेकिन परिजनों के साथ आए एक युवक ने पैसे देते और डिमांड करते वक्त का वीडियो बना लिया. 

पंजाब का रहने वाला था मृतक युवक 
पूछताछ में पता चला सोमवार की दोपहर कुम्हारी थाना अंतर्गत कंडरका क्षेत्र में 27 वर्षीय युवक मनदीप सिंह ने फांसी लगा ली थी, वह पंजाब के मोगा जिले का रहने वाला है, कुम्हारी पुलिस ने पंचनामा कार्रवाई के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए सुपेला अस्पताल में रखवा दिया था. बुधवार को देर शाम उसके परिजन पहुंचे तो उनकी मौजूदगी में पोस्टमार्टम करवाया गया था. यही रिश्वत की मांग की गई थी. एसआई प्रकाश शुक्ला ने यह भी कह दिया कि नीचे से लेकर ऊपर तक सभी को देना पड़ता है, खास बात यह है कि दुर्ग छत्तीसगढ़ के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू का गृह जिला है. 

एसपी ने किया लाइन अटैच 
जैसे ही यह वीडियो वायरल हुआ तो दुर्ग पुलिस में हड़कंप मच गया. मामला संवेदनशील होने के चलते दुर्ग जिले के एसपी अभिषेक पल्लव ने तुरंत कार्रवाई की. एसपी ने आनन फानन में एएसआई को लाइन अटैच कर विभागीय जांच बैठा दी है. लेकिन जिस तरह से शव के पोस्टमार्टम को लेकर रिश्वत मांगी गई है, उससे कई सवाल खड़े हो रहे हैं. 

ये भी पढ़ेंः पुलिस की मौजूदगी में थाने से भागा आरोपी, एक आरक्षक सस्पेंड, जानिए मामला

WATCH LIVE TV

Trending news