छत्तीसगढ़ में के 8 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, मानसून 3 दिनों तक रहेगा सक्रिय
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2352017

छत्तीसगढ़ में के 8 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, मानसून 3 दिनों तक रहेगा सक्रिय

Chhattisgarh Weather Update: छत्तीसगढ़ में मानसून पूरी तरह से सक्रिय है, प्रदेश के आठ जिलों में मौसम विभाग ने तेज बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है. 

छत्तीसगढ़ में भारी बारिश का अलर्ट जारी

Chhattisgarh Ka Mausam: पिछले तीन दिनों से छत्तीसगढ़ में झमाझम बारिश का दौर जारी है. मौसम विभाग ने आज भी प्रदेश के आठ जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग का कहना है कि अगले तीन दिनों तक छत्तीसगढ़ में मानसून पूरी तरह से सक्रिय रहेगा. ऐसे में माना जा रहा है कि छत्तीसगढ़ में मानसून का कोटा लगभग पूरा हो जाएगा. वहीं भारी बारिश के बाद मौसम विभाग ने लोगों को सावधानी बरतने के निर्देश भी दिए हैं. 

इन जिलों में बारिश का अलर्ट 

मौसम विभाग ने आठ जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. प्रदेश के बिलासपुर, मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर,  गौरेला-पेंड्रा मरवाही, कोरिया, मुंगेली, बेमेतरा, कबीरधाम और खैरागढ़-छुईखदान-गंडई में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में अगले 24 घंटे के लिए मौसम विभाग ने भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा सरगुजा संभाग में भी अच्छी बारिश होने की संभावना है. जबकि राजधानी रायपुर में भी मूसलाधार बारिश का दौर जारी है. 

मानसून का कोटा लगभग पूरा 

छत्तीसगढ़ में झमाझम बारिश के बाद मानसून का कोटा लगभग पूरा हो गया है. दरअसल, मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश में कुल 483 मिलीमीटर बारिश होनी चाहिए थी, मंगलवार तक यह आंकड़ा 12 प्रतिशत कम था. लेकिन पिछले 24 घंटे के दौरान राज्य में झमाझम बारिश हुई है. जिसके बाद अब यह आंकड़ा 462.2 पर पहुंच गया है. यानि अगले कुछ दिनों की बारिश में छत्तीसगढ़ में मानसून का कोटा लगभग पूरा हो जाने की उम्मीद है. बारिश का यह आंकड़ा 1 जून के बाद का है. 

तीन दिन तक अलर्ट जारी 

खास बात यह है कि छत्तीसगढ़ में मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों तक अलग-अलग जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. बस्तर संभाग में भी तेज बारिश के बाद नदी नाले उफान पर हैं. वहीं राजधानी रायपुर में भी तेज बारिश के बाद बारिश का कोटा पूरा होता दिख रहा है. हालांकि कई जिलों में अभी भी सामान्य बारिश हुई है, जबकि कुछ जिलों में बारिश का कोटा पूरा हो गया है. 

ये भी पढ़ेंः छत्तीसगढ़ में बदलेगी पुलिस ट्रांसफर पॉलिसी, नक्सल इलाकों में तैनात कर्मचारियों को मिलेगा फायदा

Trending news