बीजेपी की सरकार बनते ही नक्सलियों की घेराबंदी, बीजापुर में सेना के जवानों ने मारे गिराए 6 नक्सली
Advertisement

बीजेपी की सरकार बनते ही नक्सलियों की घेराबंदी, बीजापुर में सेना के जवानों ने मारे गिराए 6 नक्सली

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में सेना के जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई. जिसमें जवानों ने 6 नक्सलियों को मार गिराया है. 

बीजेपी की सरकार बनते ही नक्सलियों की घेराबंदी, बीजापुर में सेना के जवानों ने मारे गिराए 6 नक्सली

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में सेना के जवानों को बड़ी सफलता मिली है. बता दें कि DRG, CRPF और कोबरा के जवानों की संयुक्त  टीम और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई. जिसमें जवानों ने 6 नक्सलियों को मार गिराया है. साथ ही साथ हथियार भी बरामद किया है. बता दें कि होली के दिन जिले के दिन जिले के बासागुड़ा में नक्सलियों ने 3 ग्रामीणों की हत्या कर दी थी. 

इनपुट के आधार पर निकले थे जवान
मिली जानकारी के अनुसार पता चला है कि बासागुड़ा थानाक्षेत्र के चिपुरभट्टी के इलाके में तालपेरू नदी के किनारे जवानों और नक्सलियों के प्लाटून नंबर 10 के बीच मुठभेड़ हुई. जिसमें जवानों ने नक्सलियों को मार गिराया है. होली के दिन नक्सलियों ने 3 ग्रामीणों को मौत के घाट उतार दिया था, इसके बाद नक्सलियों की इनपुट के आधार पर  DRG, CRPF और कोबरा के जवानों की संयुक्त टीम टीम निकली थी. इस दौरान एनकाउंटर हुआ. मारे गए नक्सलियों के पास से जवानों को हथियार भी बरामद हुए हैं. 

नक्सलियों ने की थी हत्या 
बीजापुर जिले के बासागुड़ा में होली के दौरान नक्सलियों ने तीन लोगों को मौत के घाट उतार दिया है. बासागुड़ा थाने से करीब 1 KM दूर नक्सलियों ने इस संगीन अपराध को अंजाम दिया था. नक्सलियों ने चाकू, टंगिए से तीनों व्यक्तियों पर बार-बार वार करके उन्हें मौत के घाट उतारा था. 

सलवा जुडूम कैंप में रहते थे लोग
बासागुड़ा में ट्रिपल मर्डर से इलाके के लोग डरे हुए हैं. मरने वालों में से चंद्रिया मोडियम और अशोक भंडारी की मौत मौके पर ही हो गई थी. जबकि रमेश कारम अपनी जान बचाकर भाग तो गए थे परंतु बुरी तरह घायल होने के कारण उन्होंने पोटा केबिन के पास दम तोड़ दिया. जानकारी के अनुसार, यह तीनों सलवा जुडूम कैंप में रहते थे. सलवा जुडूम कैंप में रहने के कारण ही नक्सलियों ने तीनों की हत्या की थी. 

(बीजापुर से पवन दुर्गम की रिपोर्ट)

Trending news