Chhattisgarh News: CM साय के निर्देश के बाद एक्शन; 6 ईई इसलिए हुए सस्पेंड, इन्हें मिला नोटिस
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2344146

Chhattisgarh News: CM साय के निर्देश के बाद एक्शन; 6 ईई इसलिए हुए सस्पेंड, इन्हें मिला नोटिस

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में जल जीवन मिशन के कार्यों में लापरवाही बरतने वालों पर एक्शन हुआ है. इसके तहत 6 एक्जीक्यूटिव इंजीनियर को सस्पेंड किया गया है. 

Chhattisgarh News: CM साय के निर्देश के बाद एक्शन; 6 ईई इसलिए हुए सस्पेंड, इन्हें मिला नोटिस

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णु देव साय लगातार अलग- अलग विभागों की बैठक करके विकास कार्यों की जानकारियां हासिल कर रहे हैं. इसी बीच सीएम विष्णु देव साय के निर्देश पर 6 एक्जीक्यूटिव इंजीनियर को सस्पेंड किया गया है. जबकि 4 को नोटिस मिला है. इन लोगों को जल जीवन मिशन के कार्यों में लापरवाही बरतने के लिए निलंबित किया गया है. जानिए किस - किस पर हुई कार्रवाई. 

हाल में ही प्रदेश के डिप्टी सीएम अरुव साव ने जल जीवन मिशन में किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं करने की बात कही थी. जिसके बाद सीएम विष्णु देव साय ने कहा था कि जल जीवन मिशन सरकार की महत्वाकांक्षी योजना है, अधिकारी गंभीरता से काम करें. साथ ही साथ समय पर काम को पूरा करें. ऐसा न होने पर  जगदलपुर के कार्यपालन अभियंता जगदीश कुमार, बिलासपुर के कार्यपालन अभियंता यू.के. राठिया, बैकुंठपुर के कार्यपालन अभियंता चंद्रबदन सिंह, बेमेतरा के कार्यपालन अभियंता आर.के. धनंजय, अंबिकापुर के कार्यपालन अभियंता एस.पी. मंडावी और सुकमा के कार्यपालन अभियंता जे.एल. महला को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया. इसके अलावा दुर्ग के कार्यपालन अभियंता उत्कर्ष पाण्डेय, बालोद के कार्यपालन अभियंता सुक्रांत साहू, मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर के कार्यपालन अभियंता एस.एस. पैकरा और सारंगढ़-बिलाईगढ़ के कार्यपालन अभियंता कमल कंवर को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है. 

बिलासपुर एक्जीक्यूटिव इंजीनियर यूके राठिया की बात करें तो ठेकेदारों से मिलीभगत कर मनमानी का आरोप लगातार लग रहे थे. इसके अलावा साथ ही साथ ठेकेदार भी लापरवाही पूर्वक काम कर रहे थे. इस काम में अनियमितता के बावजूद भी राठिया अपने उच्च अधिकारियों को गलत रिपोर्टिंग कर रहे थे. बताया जा रहा था का जिले के चारों ब्लाक में जल जीवन मिशन के तहत निर्माण कार्य हो रहे हैं. जिसमें खराब सामाग्री का प्रयोग करने की वजह से लगातार हादसे हो रहे थे. यहां पर टंकी से फिसलकर गिरने की वजह से एक मजदूर की मौत भी हो गई थी. ऐसे में राठिया को भी सस्पेंड कर दिया गया है. 

Trending news