बीना में हो सकता है बड़ा उलटफेर, उपचुनाव की तैयारी में भाजपा, CM की मौजूदगी में इस्तीफा संभव
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2412886

बीना में हो सकता है बड़ा उलटफेर, उपचुनाव की तैयारी में भाजपा, CM की मौजूदगी में इस्तीफा संभव

Madhya Pradesh News: बीना को जिला बनाने की चर्चाओं के बीच कल का दिन बहुत की अहम होने जा रहा है. माना जा रहा है कि कल सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में बीना विधायक निर्मला सप्रे विधायकी से इस्तीफा दे सकती हैं. उनकी मांग बिना को जिला बनाना है. 

बीना में हो सकता है बड़ा उलटफेर, उपचुनाव की तैयारी में भाजपा, CM की मौजूदगी में इस्तीफा संभव

MP News: भाजपा में बीना विधानसभा में उपचुनाव की तैयारी कर रही है. मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव की मौजूदगी में सागर भाजपा कोर ग्रुप की बैठक संपन्न हुई. 4 सितंबर को मुख्यमंत्री का बीना दौरा माना जा रहा है. बैठक में बीना विधानसभा उपचुनाव की तैयारी को लेकर सागर जिले के भाजपा के कोर ग्रुप की बैठक में चुनावी रणनीति को लेकर चर्चा हुई. कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुईं विधायक निर्मला सप्रे मुख्यमंत्री की मौजूदगी में इस्तीफा दे सकती हैं. 

बैठक में मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के अलावा प्रदेश प्रभारी डॉ महेंद्र सिंह, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा, उप मुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल, प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद, प्रदेश सरकार के मंत्री गोविंद सिंह राजपूत, राव उदय प्रताप, पूर्व मंत्री गोपाल भार्गव, भूपेंद्र सिंह सहित सागर जिले के जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति थे. सोमवार शाम को बैठक मुख्यमंत्री निवासी में ही आयोजित की गई थी.

ये भी पढ़ें- ग्वालियर अंचल के सबसे बड़े अस्पताल का AC फटा, बार्ड के अंदर में मची चीख-पुकार, 1 मरीज की मौत

लोकसभा चुनाव के बीच छोड़ा था कांग्रेस का साथ
सागर में लोकसभा चुनाव 2024 की वोटिंग से दो दिन पहले निर्मला सप्रे भाजपा में शामिल हो गईं थीं, लेकिन उन्होंने विधायकी से इस्तीफा नहीं दिया था. सप्रे बीना से विधायक हैं और सागर जिले की एक मात्र कांग्रेस की विधायक थीं. निर्मला सप्रे में हजारों समर्थकों के साथ मुख्यमंत्री मोहन यादव की मौजूदगी में सागर के राहतगढ़ में आयोजित सभा में भाजपा की सदस्यता ली थी. 

ये भी पढ़ें- वंदे भारत समेत भोपाल से गुजरने वाली कई ट्रेन सितंबर में रहेंगी कैंसिल, यात्रा से पहले चेक करें लिस्ट

बीना को जिला बनानी चाहती हैं निर्मला
अब माना जा रहा है कि बीना के विकास से जुड़ी 13 मांगों के साथ भाजपा में शामिल होने वाली निर्मला सप्रे जल्द विधानसभा से इस्तीफा देंगी. इस्तीफे बाद बीना विधानसभा में उपचुनाव होगा, जिसकी तैयारी भाजपा ने अभी से शुरू कर दी है. निर्मला की भाजपाा के मुख्य मांग बीना विधानसभा क्षेत्र को जिला बनना है. निर्मला सप्रे मुख्यमंत्री से बीना को जिला बनाने की घोषणा कराकर जनता का दिल जीतना चाहती हैं.

भोपाल से राहुल राठौर की रिपोर्ट

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news