ग्वालियर अंचल के सबसे बड़े अस्पताल का AC फटा, बार्ड के अंदर में मची चीख-पुकार, 1 मरीज की मौत
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2412556

ग्वालियर अंचल के सबसे बड़े अस्पताल का AC फटा, बार्ड के अंदर में मची चीख-पुकार, 1 मरीज की मौत

Gwalior News: ग्वालियर के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल जयारोग्य में मंगलवार सुबह बड़ा हादसा हो गया. हॉस्पिटल के ट्रॉमा सेंटर के ICU बार्ड में लगे AC में ब्लास्ट हो गया. हादसे में एक मरीज के मारे जाने की खबर है. 

ग्वालियर अंचल के सबसे बड़े अस्पताल का AC फटा, बार्ड के अंदर में मची चीख-पुकार, 1 मरीज की मौत

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के ग्वालियर चंबल संभाग के सबसे बड़े जयारोग्य अस्पताल के ट्रॉमा सेंटर के आईसीयू का AC फट गया. इस दौरान एक मरीज की बात मौत गई है. ICU के अंदर मौजूद 10 मरीजों को बाहर निकल गया. उन्हें दूसरी बिल्डिंग में शिफ्ट किया गया. पेशेंट के अटेंडरों के मुताबिक, घटना सुबह 7 बजे की है. अचानक आईसीयू में शॉर्ट सर्किट हुआ, जिसके बाद आईसीयू में लगा AC फट गया. इसके बाद अफरा तफरी का माहौल में मरीजों को शिफ्ट किया गया. 

इस दौरान शिवपुरी के एक मरीज की मौत होने का परिजन दावा कर रहे हैं, जबकि डीन ने मरीज के दावे को झुठलाया है. उनका कहना है मरीज शिवपुरी मेडिकल कॉलेज गंभीर हालत में लाया था. उसका इलाज जारी है और वह वेंटीलेटर पर है. अस्पताल में मौजूद मरीजों के अटेंडर के मुताबिक यह बड़ा घटनाक्रम था. अगर वक्त रहते हुए मरीजों को शिफ्ट नहीं किया गया होता तो बाकी मरीजों की जान पर भी बन सकती थी. 

ये भी पढ़ें- आज पांढुर्णा में खेला जाएगा 'खूनी खेल', जाम नदी के दोनों ओर से होती है पत्थरों की बारिश

वेंटिलेटर पर भर्ती मरीज की मौत
मेडिकल कॉलेज के डीन डॉक्टर आरकेएस धाकड़ के मुताबिक, सभी मरीज अब सुरक्षित हैं. एक जिस मरीज की डेथ हुई है, वह पहले से ही वेंटिलेटर पर था. बाकी मरीजों को शिफ्ट करने का काम किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- नर्मदापुरम में 8वीं के छात्र के साथ गंदी करतूत, 2 साल से यौन शोषण कर रहे थे हॉस्टल के 5 सीनियर

घटना की होगी जांच
बताया जा रहा है कि बार्ड में कुल 10 मरीज भर्ती थी. आईसीयू में ऐसी विस्फोट के साथ आग लगने के बाद हॉस्पिटल मैनेजमेंट ने जांच शुरू कर दी है. एसी में आग कैसे लगी और विस्फोट कैसे हुआ इसकी जांच की जाएगी. मौके पर अस्पताल प्रबंधन के साथ ही जिला प्रशासन के सीनियर अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए थे.

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news