छत्तीसगढ़ में तहसीलदार ने भेजा भगवान शिव को नोटिस, कोर्ट में पक्ष रखने का दिया आदेश
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1125756

छत्तीसगढ़ में तहसीलदार ने भेजा भगवान शिव को नोटिस, कोर्ट में पक्ष रखने का दिया आदेश

 राजस्व न्यायालय रायगढ़ से एक अनोखा मामला सामने आया है. जहां के तहसीलदार ने भगवान शिव को ही तलब कर दिया है. तहसीलदार द्वारा जारी आदेश में भगवान शिव को 25 मार्च तक न्यायालय में आकर अपना पक्ष रखने को कहा गया है. इस मामले में प्रशासन ने अपना पक्ष रखते हुए इसे मानवीय भूल बताया है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

रायगढ़ः हम भगवान के दर्शन करने मंदिरों में जाते हैं. जहां भगवान के मूर्ति की पूजा करते हैं. लेकिन राजस्व न्यायालय रायगढ़ से एक अनोखा मामला सामने आया है. जहां के तहसीलदार ने भगवान शिव को ही तलब कर दिया है. तहसीलदार द्वारा जारी आदेश में भगवान शिव को 25 मार्च तक न्यायालय में आकर अपना पक्ष रखने को कहा गया है. इस मामले में प्रशासन ने अपना पक्ष रखते हुए इसे मानवीय भूल बताया है.

जानिए क्या है पूरा मामला
दरअसल, पूरा मामला रायगढ़ नगर निगम क्षेत्र के वार्ड 25 का है. जहां सुधा राजवाड़े नामक महिला ने हाई कोर्ट में याचिका लगाई थी. उसने आरोप लगाया है कि उसे अपनी जमीन तक पहुंचने वाले रास्ते पर लोगों द्वारा अवैध कब्जा कर लिया गया है. उच्च न्यायालय छत्तीसगढ़ के आदेश के बाद तहसील न्यायालय रायगढ़ में कौहाकुंडा क्षेत्र के 10 लोगों को उनका पक्ष रखने के लिए अपने जमीन से संबंधित दस्तावेज न्यायालय में प्रस्तुत करने का नोटिस जारी किया. जिसके बाद 16 लोगों को नोटिस जारी किया गया, जिसमें शिव मंदिर के नाम से भी नोटिस जारी किया गया है.

पूरे मामले पर स्थानीय पार्षद सपना सिदार का कहना है कि कुछ दिन पहले राजस्व अधिकारी जमीन के सीमांकन के लिए आए हुए थे. गांव के कई लोगों को नोटिस दिया गया. वहीं तालाब के किनारे एक पुराना शिव मंदिर है, मंदिर के नाम से भी नोटिस आया है. सभी लोगों को 25 मार्च को जमीन संबंधित दस्तावेज तहसील कार्यालय में पेश करने के लिए कहा गया है. 

मंदिर के नाम से नोटिस आने पर स्थानीय लोगों का कहना है कि मंदिर की जमीन किसी एक व्यक्ति की नहीं है, बल्कि सार्वजनिक मंदिर है, गांव के सारे लोग मंदिर में पूजा पाठ करते हैं. ऐसे में उसकी जमीन पर किसी एक का हक नहीं है. 

ये भी पढ़ेंः 'द कश्मीर फाइल्स' पर छत्तीसगढ़ में एजेंडा वॉर, BJP के आरोप पर कांग्रेस का तीखा जवाब

नायब तहसीलदार ने बताई भुल की वजह
पूरे मामले को लेकर राजस्व न्यायालय के नायब तहसीलदार  विक्रांत सिंह राठौर ने बताया कि मानवीय भूल की वजह से शिव मंदिर को नोटिस चला गया है. क्योंकि ऑपरेटर ने शिव मंदिर के पुजारी मालाकार के नाम की जगह सीधे शिव मंदिर लिखकर नोटिस भेज दिया.

WATCH LIVE TV

Trending news