Aaj Ka Mausam: छत्तीसगढ़ में लगी बारिश की झड़ी, इन जिलों में होगी झमाझम बरसात
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2350493

Aaj Ka Mausam: छत्तीसगढ़ में लगी बारिश की झड़ी, इन जिलों में होगी झमाझम बरसात

Chhattisgarh Weather Update: मानसून छत्तीसगढ़ पर मेहरबान नजर आ रहा है. प्रदेश में झमाझम बारिश का दौर जारी है. 24 जुलाई को भी कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. 

छत्तीसगढ़ का मौसम

Chhattisgarh Ka Mausam: छत्तीसगढ़ में जोरदार बारिश का दौर जारी है, सावन के महीने की शुरुआत होते ही छत्तीसगढ़ में जमकर बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने 24 जुलाई को भी प्रदेश के कई जिलों में भी भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. वहीं बारिश के चलते धान लगाने वाले किसानों ने भी राहत की सांस ली है. इसके अलावा छत्तीसगढ़ में लगातार बारिश से मौसम सुहाना हो गया है तो बस्तर संभाग के कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात भी बनते दिख रहे हैं. आज भी राज्य में अच्छी बारिश होने की संभावना है. 

इन जिलों में बारिश की संभावना 

मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ के कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. बस्तर संभाग के सभी जिलों में गरज चमक के साथ तेज बारिश होने के आसार है, जबकि रायपुर और बिलासपुर संभाग में भी तेज बारिश का दौर जारी रहेगा. इसके अलावा दुर्ग संभाग के सभी जिलों में भी भारी बारिश की संभावना है. मौसम विभाग ने बताया कि बीते 3 दिनों से बारिश की गतिविधियों में तेजी आई है. कई इलाकों में लगातार हो रही बारिश से नदी नाले पूरी तरह से उफान पर नजर आ रहे हैं. बस्तर संभाग समेत दुर्ग संभाग के कई नदी नाले उफान पर है, जबकि राजधानी रायपुर में भी मूसलाधार बारिश का दौर जारी है. 

किसानों के लिए राहत 

छत्तीसगढ़ में धान रोपाई का काम किसानों ने शुरू कर दिया है. ऐसे में किसानों को लगातार अच्छी बारिश का इंतजार था, जो अब खत्म हो गया है. धान वाले जिलों में फिलहाल अच्छी बारिश का दौर जारी है. सावन के महीने में धान रोपाई का काम तेजी से होता है. ऐसे में फिलहाल किसानों ने भी बारिश के बाद राहत की सांस ली है. वहीं दूसरी फसलों के लिए भी इस बारिश ने अमृत का काम किया है. 

बस्तर संभाग में सबसे ज्यादा बारिश 

छत्तीसगढ़ के बस्तर संभाग में सबसे ज्यादा बारिश का दौर जारी है. बस्तर में भारी बारिश होने से कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात भी बन गए हैं. जांचगीर चांपा, जगदलपुर, नारायणपुर, सुकमा, दंतेवाड़ा जैसे कई जिलों में भारी बारिश के बाद कई गांवों का संपर्क जिला मुख्यालय से कट गया था. ऐसे में यहां प्रशासन अलर्ट नजर आ रहा है. मौसम विभाग ने आज भी प्रदेश के कई जिलों में तेज बारिश होने की संभावना जाहिर की है.  

ये भी पढ़ेंः छत्तीसगढ़ विधानसभा का घेराव करेगी कांग्रेस, स्कूलों की छुट्टी, दिग्गज नेता होंगे शामिल 

Trending news