छत्तीसगढ़ के इन जिलों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट, तेज हवाओं के साथ होगी झमाझम बरसात
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2390425

छत्तीसगढ़ के इन जिलों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट, तेज हवाओं के साथ होगी झमाझम बरसात

Chhattisgarh Weather: छत्तीसगढ़ के कई जिलों में मौसम विभाग ने आज भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. बिलासपुर, सरगुजा संभाग में झमाझम बारिश होने की संभावना है. 

छत्तीसगढ़ के मौसम की जानकारी

Chhattisgarh Ka Mausam: छत्तीसगढ़ में मानसून फिलहाल एक्टिव बना हुआ है. मौसम विभाग ने रक्षाबंधन के दिन भी कई जिलों में झमाझम बारिश होने की संभावना जताई है. मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश के कुछ जिलों में आज बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी रहेगा. बता दें कि छत्तीसगढ़ में इस सीजन की बारिश का कोटा पूरा हो गया है. हालांकि कुछ जिलों में सामान्य ही बारिश हुई है, जबकि कुछ जिलों में सामान्य से भी कम बारिश दर्ज की गई है. जबकि कुछ जिलों में औसत से ज्यादा भी बारिश हुई है. 

छत्तीसगढ़ के चार जिलों में अलर्ट 

मौसम विभाग ने 19 अगस्त को छत्तीसगढ़ के चार जिलों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. आज बस्तर, सुकमा, बीजापुर और दंतेवाड़ा जिले में झमाझम बारिश होने की चेतावनी जारी की गई है. वहीं बारिश के साथ तेज हवाओं के चलने का भी अनुमान है. इसके अलावा बिलासपुर और सरगुजा संभाग के सभी जिलों में भी आज बारिश का येलो अलर्ट जारी है. इसके सूरजपुर, जशपुर, कोरिया, मनेंद्रगढ़, चिरमिरी में भी 19 और 20 अगस्त को अच्छी बारिश होने के चांस हैं. 

ये भी पढ़ेंः भाई-बहन के पवित्र रिश्ते को और भी खास बनाएं, भेजें ये दिल छू लेने वाले विश मैसेज

रायपुर में भी बारिश की संभावना 

रायपुर में भी बारिश की संभावना बनी हुई है, रविवार के दिन भी रायपुर में कई जगहों पर अच्छी बारिश हुई, जिससे लोगों को उमस और गर्मी से राहत मिली. मौसम विभाग के मुताबिक 19 और 20 अगस्त के दिन भी रायपुर में बादल छाए रहने की संभावना के साथ-साथ बारिश होने के पूरे चांस हैं. फिलहाल रविवार को रायपुर का अधिकतम तापमान 31 डिग्री के आसपास और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री के आसपास रहा था. रायपुर में भी इस सीजन अच्छी बारिश हुई है. 

छत्तीसगढ़ में 833.4 मिलीमीटर बारिश 

छत्तीसगढ़ में अब तक कुल 833.4 मिलीमीटर बारिश हो चुकी है. जो प्रदेश की औसत बारिश से 5 प्रतिशत ज्यादा है. बीजापुर और बलरामपुर छत्तीसगढ़ के दो ऐसे जिले हैं, जहां पर इस बार अतिभारी बारिश दर्ज हुई है, जबकि प्रदेश के 6 जिलों में औसत से अधिक बरसात हुई है. इसके अलावा केवल चार जिले ऐसे हैं, जहां सामान्य से कम बारिश हुई है. मौसम विभाग का कहना है कि अभी छत्तीसगढ़ में अगस्त और सितंबर में भी कुछ हफ्तों तक बारिश का दौर जारी रह सकता है. 

ये भी पढ़ें: रक्षाबंधन पर इतनी देर तक रहेगा भद्रा का साया, जानें राखी बांधने का शुभ मुहूर्त

Trending news