भूपेश बघेल का दावा राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस की होगी जीत, सभी विधायक पार्टी के साथ
Advertisement

भूपेश बघेल का दावा राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस की होगी जीत, सभी विधायक पार्टी के साथ

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने हरियाणा में होने वाली राज्यसभा चुनाव की वोटिंग में कांग्रेस की जीत का दावा किया है, सीएम बघेल का कहना है कि जीत कांग्रेस की ही होगी. रायपुर में रुके हरियाणा कांग्रेस के सभी विधायक वोटिंग के दिन ही रायपुर जाएंगे. 

भूपेश बघेल का दावा राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस की होगी जीत, सभी विधायक पार्टी के साथ

रायपुर। राज्यसभा चुनाव की वोटिंग में अब बस कुछ ही समय बचा है. हरियाणा कांग्रेस के सभी विधायक अभी रायपुर में रुके हुए हैं. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी लगातार मामले पर नजर बनाए हुए हैं. हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा भी लगातार विधायकों पर नजर बनाए हुए हैं, भूपेश बघेल और भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कांग्रेस की जीत का दावा किया है. 

छत्तीसगढ़ में हुए राज्यसभा चुनाव में जीत के बाद सीएम भूपेश बघेल पूरी तरह उत्साहित हैं, पिछले दिन हुए राज्यसभा चुनाव में छत्तीसगढ़ कांग्रेस के दोनों प्रत्याशियों ने राज्यसभा चुनाव में जीत हासिल की थी. जिसके बाद अब कांग्रेस के हौसले बुलंद है, यही वजह है कि कांग्रेस ने हरियाणा में होने वाले चुनाव में भी जीत का दावा किया है. 

राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस की होगी जीत 
राज्यसभा चुनाव को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि ''आने वाले समय में हरियाणा और राजस्थान में भी राज्यसभा के चुनाव होने जहां कांग्रेस जीत हासिल करेगी, उनका कहना है कि आगामी 10 जून को होने वाले हरियाणा राजस्थान में होने वाले राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस पूरी तरह जीतेगी इसके लिए वे आश्वस्त है.''

बता दें कि हरियाणा में कांग्रेस की सरकार है आगामी 10 जून को वहां राज्यसभा के चुनाव होने है, लेकिन चुनाव के पहले ही कांग्रेस के सभी विधायकों को छत्तीसगढ़ के रायपुर लाया गया है कांग्रेस पार्टी को क्रॉस वोटिंग का डर है. जिसके कारण कांग्रेस के विधायकों बाड़ेबंदी की गई है सभी विधायक राज्यसभा चुनाव तक रायपुर में ही रुकेंगे राज्यसभा चुनाव को लेकर सीएम भूपेश बघेल ने ये भी कहा की हमेशा 1 सीट कांग्रेस और 1 सीट बीजेपी जीतते आई है, आंकड़े नहीं होने के बाद भी बीजेपी ने तीसरा उम्मीदवार खड़ा कर दिया है. लेकिन पूरा विश्वास है की कोंग्रेस प्रत्याशी जीतकर आएंगे.''

कल सीएम बघेल और हुड्डा ने की थी विधायकों से मुलाकात 
दरअसल, कल मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने हरियाणा कांग्रेस के सभी विधायकों से मुलाकात की थी. जिसके बाद भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि ''विधायकों का पूरा समर्थन हमें मिला हुआ है. 29 विधायक हमारे रायपुर में हैं, जो नहीं पहुंचे है उनका भी समर्थन है, एक महिला विधायक नहीं आई हैं क्योंकि उनकी तबियत ठीक नहीं है. वहीं कांग्रेस से नाराज बताए जा रहे विधायक कुलदीप विश्नोई को लेकर हुड्डा ने कहा कि कुलदीप विश्नोई नाराज नहीं है, वह प्रियंका गांधी और राहुल गांधी से मिलेंगे. लेकिन यहां विधायकों का प्रशिक्षण शिविर है. जिसमें शामिल होने जाऊंगा, कहीं कोई नाराजगी नहीं है.'' दरअसल, रायपुर में ठहरे हरियाणा कांग्रेस के सभी विधायक वोटिंग के दिन ही वापस हरियाणा पहुंचेंगे. छत्तीसगढ़ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम विधायकों को अपने साथ लेकर जाएंगे.

ये भी पढ़ेंः किसानों को मिला दोहरा तोहफा, मोदी सरकार के बाद भूपेश सरकार ने किया बड़ा ऐलान

WATCH LIVE TV

Trending news