राधिका खेड़ा ने छोड़ी कांग्रेस, बोलीं- "मैं लड़की हूं और लड़ सकती हं, और वही अब मैं कर रही हूं...
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2235626

राधिका खेड़ा ने छोड़ी कांग्रेस, बोलीं- "मैं लड़की हूं और लड़ सकती हं, और वही अब मैं कर रही हूं...

Radhika Kheda resigned: लोकसभा चुनाव के बीच कांग्रेस पार्टी को एक और बड़ा झटका लगा है. पार्टी प्रवक्ता और कांग्रेस नेत्री राधिका खेड़ा ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है.

 

Radhika Kheda resigned

Radhika Kheda resigned: कांग्रेस पार्टी को एक और झटका लगा है. कांग्रेस नेत्री राधिका खेड़ा ने आज पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. बता दें कि कांग्रेस प्रवक्ता राधिका खेड़ा ने छत्तीसगढ़ पार्टी इकाई पर अपमान करने का आरोप लगाने के बाद पार्टी से इस्तीफा  दिया है. उन्होंने अपने ट्वीट में कहा कि यह फैसला उनके लिए "अत्यंत पीड़ा" का विषय है. उन्होंने कांग्रेस में अपने पद से भी इस्तीफा दे दिया है. राधिका खेड़ा ने कहा कि वे "लड़की हैं और लड़ सकती हैं" और अब वे "वही कर रही हैं." उन्होंने कहा कि वे "अपने और देशवासियों के न्याय" के लिए लड़ती रहेंगी. 

 

राधिका खेड़ा ने इस्तीफे में क्या लिखा?

कांग्रेस की महिला नेत्री राधिका खेड़ा ने अपने इस्तीफे की घोषणा करते हुए कहा कि वह बेहद दुख के साथ पार्टी की प्राथमिक सदस्यता और अपने पद से इस्तीफा दे रही हैं. उन्होंने कहा, ''हां, मैं एक लड़की हूं और लड़ सकती हूं और मैं अब भी वही कर रही हूं.'' अपने इस्तीफे में खेड़ा ने लिखा कि भगवान श्री राम के जन्मस्थान की पवित्रता उनके लिए बहुत मायने रखती है. साथ ही कहा कि कुछ लोग इसका विरोध कर रहे हैं.

MP में चला बुलडोजर, शहडोल में ASI को ट्रैक्टर से कुचलने वालों के घर हुए जमींदोज

राधिका ने लिखा कि जिस पार्टी को मैंने अपनी जिंदगी के 22 साल से ज्यादा दिए. जहां उन्होंने एनएसयूआई और एआईसीसी के मीडिया विभाग में पूरी ईमानदारी से काम किया. आज उन्हें वहां इतना तीव्र विरोध झेलना पड़ा, क्योंकि मैं खुद को अयोध्या में रामलला के दर्शन करने से नहीं रोक सकी. उन्होंने लिखा कि मेरे पवित्र कार्य का विरोध इस स्तर तक पहुंच गया कि छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में भी मेरे साथ हुई घटना में मुझे न्याय देने से इनकार कर दिया गया. राधिका ने कहा कि मैंने हमेशा दूसरों को न्याय दिलाने के लिए हर मंच से लड़ाई लड़ी है, लेकिन जब खुद को न्याय दिलाने की बात आई तो मैंने खुद को पार्टी में हारी हुई पाई.

जानें पूरा मामला?
बता दें कि राधिका खेड़ा छत्तीसगढ़ में मीडिया को-ऑर्डिनेटर के पद पर थीं. राधिका खेड़ा ने छत्तीसगढ़ में अपने साथ कथित तौर पर दुर्व्यवहार का आरोप लगाया था. उन्होंने मंगलवार रात ट्विटर पर दुर्व्यवहार का आरोप लगाते हुए कहा था, ''कौशल्या माता के मायके में बेटी सुरक्षित नहीं है. पुरुषवादी मानसिकता से ग्रसित लोग आज भी बेटियों को पैरों तले कुचलना चाह रहे हैं. करूंगी खुलासा''. अगले दिन सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी सामने आया, जिसमें कथित तौर पर उसमें राधिका खेड़ा थीं. वह फोन पर अपनी आपबीती बता रही थी. वीडियो में, कथित तौर पर वह  कहती दिख रही थी कि आज मेरे साथ जो हुआ वह 40 साल में नहीं हुआ. मेरा अपमान किया गया है. मुझ पर चिल्लाया गया... इसका वीडियो भी बनाया गया.'

 

Trending news