LIVE NEWS MP-CG: खरगोन टैंकर ब्लास्ट में मृतकों की संख्या हुई 10; शिवपुरी में ट्रक में लगी आग
Advertisement

LIVE NEWS MP-CG: खरगोन टैंकर ब्लास्ट में मृतकों की संख्या हुई 10; शिवपुरी में ट्रक में लगी आग

LIVE NEWS MP-CG: हम देश की बड़ी खबरों के साथ यहां मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर छोटी बड़ी खबर का अपडेट दे रहे हैं. आप हमसे अन्य खबरों की डिटेल के लिए www.zeempcg.com पर जुड़े रह सकते हैं.

LIVE NEWS MP-CG: खरगोन टैंकर ब्लास्ट में मृतकों की संख्या हुई 10; शिवपुरी में ट्रक में लगी आग
LIVE Blog

LIVE NEWS MP-CG: हम देश की बड़ी खबरों के साथ यहां मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर छोटी बड़ी खबर का अपडेट दे रहे हैं. आप हमसे अन्य खबरों की डिटेल के लिए www.zeempcg.com पर जुड़े रह सकते हैं.

30 October 2022
23:31 PM

ग्वालियर: ट्रक ड्राइवर को चोरों ने मारी गोली
ग्वालियर में ट्रक के अंदर चोरी की नियत से घुसे बदमाश
चोरों के हौसले इतने बुलंद हो गए हैं कि ट्रक ड्राइवर की नींद खुलने पर गोली मार दी
घटना पुरानी छावनी थाना क्षेत्र के रायरू स्थित शिवा टाउन में रविवार सुबह तड़के की है

22:52 PM

खरगोन जिले के बिस्टान थाना क्षेत्र की सीमा पर बसे अंजनगांव में 5 दिन पहले हुए टैंकर हादसे में अब तक 10 लोगों की मौत हो चुकी है. पिछले 24 घंटे 8 लोगों ने दम तोड़ दिया. जबकि घटनास्थल पर रंगू पिता गोरेलाल और गुरुवार को इंदौर के अस्पताल में इलाज के दौरान मीराबाई पति बबलू ने दम तोड़ दिया था.

22:52 PM

शिवपुरी: ट्रक में भड़की आग से वाहन हुआ खाक
पशु आहार भरकर ले जा रहा था ट्रक, ड्राइवर की हालत गंभीर
शिवपुरी के देहात थाना क्षेत्र अंतर्गत झांसी-कोटा फोर फोरलेन हाईवे पर मझेरा क्षेत्र में पलट गया था ट्रक

22:30 PM

Bakra Chori: मध्य प्रदेश के श्योपुर में चोरी का एक ऐसा मामला सामने आया है, जहां लग्जरी कार से पहुंचे चोरों ने डेढ़ लाख कीमत के 5 बकरे बकरी चुरा ले गए. वारदात CCTV कैमरे में कैद हो गई है. पुलिस अब आरोपियों की तलाश में जुट गई है.

21:55 PM

गुजरात के मोरबी में मच्छु नदी पर बने केबल ब्रिज के अचानक टूट जाने से कई लोग नदी में गिर गए. हादसे के बाद इलाके में अफरा-तफरी का माहौल है. करीब 60 से ज्यादा लोगों की मौत की बात सामने आ रही है.

19:02 PM

टीम 20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम इंडिया की पहली हार हुई है. रोमांचक मुकाबले में साउथ अफ्रीका ने टीम इंडिया को 5 विकेट से हरा दिया है। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट के नुकसान पर 133 रन बनाए थे. जवाब में साउथ अफ्रीका की टीम ने 5 विकेट के नुकसान पर अंतिम ओवर में यह लक्ष्य हासिल कर लिया.

18:50 PM

8वें ओवर के लिये मोहम्मद शमी वापस आये, जिनकी दूसरी गेंद पर विकेट की बड़ी अपील हुई. अंपायर ने नॉट आउट करार दिया लेकिन शमी रिव्यू के लिये गये. रिप्ले में बैट पैड होने की वजह से फैसला बल्लेबाज के पक्ष में गया. 8वें ओवर के बाद साउथ अफ्रीका का स्कोर 33/3 हो गया है.

18:30 PM

अर्शदीप सिंह पारी का दूसरा ओवर लेकर आये और पहली ही गेंद पर डिकॉक को राहुल के हाथों कैच कराकर वापस पवेलियन भेजा. तीसरी गेंद पर राइली रूसो भी बिना खाता खोले वापस पवेलियन लौटाया. एलबीडब्लयू की अपील पर अंपायर ने नॉट आउट करार दिया था, लेकिन रोहित शर्मा ने रिव्यू लिया और फैसला भारतीय टीम के पक्ष में गया.

18:14 PM

इस मैच में अपना विकेट खोने से पहले विराट कोहली टी 20 वर्ल्ड कप में 1 हजार रन पूरा करने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. इस मुकाम तक पहुंचने वाले वह दूसरे खिलाड़ी है. इससे पहले श्रीलंका के महेला जयवर्धने ऐसा कमाल कर चुके हैं.

18:05 PM

नॉर्खिया पारी का आखिरी ओवर करने आये जिन्होंने अपने आखिरी ओवर में 6 रन देकर एक विकेट चटकाया. इसके चलते भारतीय टीम का स्कोर 133/9 हो गया है. साउथ अफ्रीका की टीम को जीत के लिये 134 रन की दरकार है.

18:02 PM

भुवनेश्वर कुमार ने तीसरी गेंद पर एक रन लेकर स्ट्राइक सूर्यकुमार को दी, जिन्होंने चौथी गेंद पर ही 2 रन लिये. पांचवी गेंद पर सूर्यकुमार यादव भी कैच थमाकर वापस पवेलियन लौट गये

17:59 PM

19वें ओवर के लिये पार्नेल गेंदबाजी करने आये, जिन्होंने पहली ही गेंद पर उठाकर मारने की कोशिश की और रबाडा को कैच थमाकर वापस पवेलियन लौटे.

17:58 PM

19वें ओवर के लिये पार्नेल गेंदबाजी करने आये, जिन्होंने पहली ही गेंद पर उठाकर मारने की कोशिश की और रबाडा को कैच थमाकर वापस पवेलियन लौटे.

17:45 PM

कार्तिक 15 गेंद में 6 रन बनाकर आउट हुए

17:10 PM

हार्दिक पांड्या के रूप में भारत को पांचवा झटका लगा है. पांड्या का विकेट भी एंगिडी ने अपने तीरसे ओवर में लिया.

17:07 PM

नॉर्खिया ने दीपक हुड्डा को बिना खाता खोले वापस पवेलियन भेज दिया. 8 ओवर के बाद भारतीय टीम का स्कोर 47/4 हो गया है.

17:06 PM

एंगिडी ने कुछ चौके छक्के खाने के बाद वापसी की और विराट का विकेट चटका दिया और भारतीय टीम को तीसरा झटका दे दिया. 7 ओवर के बाद भारतीय टीम का स्कोर 41/3 हो गया है.

16:49 PM

भारतीय टीम की सलामी जोड़ी फिर से फ्लॉप साबित हुई है, रोहित शर्मा (15) के बाद केएल राहुल (9) भी लुंगी एंगिडी की गेंद का शिकार बने और पांचवे ओवर की आखिरी गेंद पर भारतीय टीम ने अपना दूसरा विकेट खो दिया.

15:58 PM

पेट्रोल पंप हुआ सील
शहर के जय स्तंभ चौक पर संचालित पेट्रोल पंप को आज पुलिस प्रशासन ने सील कर दिया है. पेट्रोल पंप शासकीय जमीन पर संचालित था, जिसका मामला न्यालय में विचाराधीन था. आज फैसला आने के बाद प्रशासन द्वारा पेट्रोल पंप सील कर दिया गया.

 

15:10 PM

जयारोग्य हॉस्पिटल पर हंगामा
चंबल अंचल के सबसे बड़े अस्पताल जयारोग्य हॉस्पिटल के वाहन स्टैंड पर देर रात आधा दर्जन बदमाशों ने हंगामा मचाया. बदमाशों ने बूथ पर तोड़फोड़ करते हुए कर्मचारियों के साथ मारपीट की. इतना ही नहीं 14,500 रुपए लूटकर ले गए.

 

15:04 PM

बीच बाजार में मिला बम
मुरैना में बीच बाजार में अचानक बम मिलने की सूचना पर हड़कंप मच गया. आनन-फानन में बाजार के दुकानदारों ने अपनी दुकानें बंद कर दी. मौके पर भारी पुलिस बल भी पहुंच गया. लेकिन जब दुकानदारों को मालूम हुआ कि यह सिर्फ एक मॉक ड्रिल है तो सभी ने राहत की सांस ली

 

14:51 PM

भोपाल में धूमधाम से मनाया जा रहा छट महापर्व 

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में भी छठ महापर्व धूमधाम से मनाया जा रहा है, 50 से ज्यादा स्थानों पर होंगी पूजा, डूबते हुए सूर्य को व्रती महिलाएं देंगी अर्घ्य, शीतलदास की बगिया, खटलापुराघाट, कमला पार्क में होगा मुख्य आयोजन, शीतलदास की बगिया में किया जाएगा 2100 दीपों का दीपदान.

14:49 PM

मुरैना में फैली बम मिलने की अफवाह 

मुरैना में बीच बाजार में अचानक बम मिलने की सूचना से हड़कंप मच गया, जिसके बाद आनन-फानन में बाजार के दुकानदारों ने अपनी दुकानें बंद कर दी. मौके पर भारी पुलिस बल भी पहुंच गयी. दरअसल मुरैना में स्टेशन रोड थाना इलाके की महादेव नाके पर पुलिस द्वारा मॉक ड्रिल की गई, यहां बम मिलने की अफवाह फैलाइ गई थी, जिसके बाद पुलिस ने मॉक ड्रिल किया.

13:57 PM

शराबबंदी पर उमा भारती का बयान 

सागर जिले के शाहगढ़ पहुंची पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने शराब बंदी पर फिर बड़ा बयान दिया. उन्होंने पत्रकारों के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि आप सरकार से पूछिए की उनका साथ क्यों नहीं दे रहे, साथ ही बोली की शराब पीने वाला ही शराब को गलत मानता है, शराब पीने वाला भी चाहता है की ये बंद हो. 

13:29 PM

पूर्व मंत्री ने कांग्रेस को बताया अंग्रेजों का वंशज 

छत्तीसगढ़ के पूर्व मंत्री और बीजेपी नेता केदार कश्यप ने कांग्रेस को अंग्रेजों का वंशज बताया है, पूर्व मंत्री केदार कश्यप, विक्रम उसेंडी, लता उसेंडी और BJP ST मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष विकास मरकाम की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस. भूपेश सरकार पर लगाए आरोप, कहा अंग्रेजों ने फुट डालो और राज करो की नीति को अपनाया, उसी तरह कांग्रेस की सरकार काम कर रही है.

12:20 PM

छत्तीसगढ़ के युवक की अनोखी पहल 

पेट्रोलियम पदार्थों के इस्तेमाल से पर्यावरण को हो रहे लगातार नुकसान के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले के लैलूंगा ब्लॉक के युवक ने नई पहल की है, यह युवक छत्तीसगढ़ के 33 जिलों की यात्रा पर साइकिल से निकला है. जो लोगों को जागरूक करने का काम कर रहा है. 

11:51 AM

एमपी ATS की टीम जाएगी महाराष्ट्र

PFI का इंटर स्टेट कनेक्शन भी सामने आया है, मध्य प्रदेश ATS की टीम इसी सिलसिले में महाराष्ट्र जाएगी. भोपाल से गिरफ्तार किए गए डॉ. अनवर खान से ATS पूछताछ में बड़ा खुलासा. PFI के कई मेम्बरो की कुंडली ATS को मिली. गोवा, महाराष्ट्र एमपी के कई राज्यो से PFI का कनेक्शन. एप के जरिये होती थी PFI मेम्बरो की मीटिंग, विदेशी कनेक्शन की पुष्टि. PFI के एक दर्जन सदस्य ATS के रडार पर.

11:33 AM

पन्ना जिले में सड़क किनारे हुई महिला की डिलेवरी 

मध्य प्रदेश में स्वास्थ्य सुविधाओं की पोल खोलती एक तस्वीर पन्ना जिले से सामने आई है, जहां एक महिला की डिलेवरी सड़क किनारे की गई, क्योंकि महिला को जो एम्बुलेंस अस्पताल लेकर जा रही थी, उसका डीजल रास्ते में ही खत्म हो गया. ऐसे में रात के वक्त ही महिला की डिलेवरी सड़क किनारे कराई गई. 

10:43 AM

छत्तीसगढ़ में बीजेपी की बड़ी बैठक 

छत्तीसगढ़ में आज बीजेपी की बड़ी बैठक होगी, धमतरी में भाजपा की विधानसभा स्तरीय बैठक राधाकृष्ण भवन में होगी. जिले के तीन विधानसभा, धमतरी,कुरुद और सिहावा की महत्वपूर्ण बैठक. क्षेत्रीय संगठन मंत्री अजय जामवाल, प्रदेश मंत्री पवन साय लेंगे बैठक, 7 घंटे तक चलेगी बैठक. 

09:53 AM

छठ पूजा के चलते ट्रेनों में भारी भीड़

दीवाली और छठ पूजा के चलते ट्रेनों में भारी दवाब बढ़ गया है. वेंटिग लिस्ट कम करने के लिए स्पेशल ट्रेनों की अवधि बढ़ाई जा रही है, रानी कमलापति-दानापुर-रानी कमलापति के बीच चल रही दिवाली और छठ सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन की अवधि एक-एक ट्रिप बढ़ाई गई है, जबकि भोपाल-बिलासपुर एक्सप्रेस और दुर्ग-भोपाल एक्सप्रेस में भी अतिरिक्त कोच लगाए गए हैं, ताकि यात्रियों को कम से कम परेशानियों का सामना करना पड़े. 

09:36 AM

सतना टेंट हाउस में लगी आग 

सतना शहर के सिटी कोतवाली इलाके में स्थित वारदाना मंडी में स्थित सचिन टेंट हाउस के गोदाम में तड़के सुबह अज्ञात कारणों से भीषण आग लग गई, जिससे गोदाम में रखी लाखों की सामग्री जलकर हुई खाक, आग लगने के बाद 8 फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने घण्टों की मशक्कत के बाद आग पर पाया काबू, शहर के वार्ड नम्बर 41 में विनोद गुप्ता के टेंट हाउस का था गोदाम, गोदाम में आग से निपटने के नहीं थे इंतजाम, जब आग ने विकराल रूप धारण किया तब स्थानीय लोगों ने फायर ब्रिगेड को सूचना दी,  करीब 3 घण्टे बाद आग पर पाया गया काबू. 

08:25 AM

पीएम ने छठ पूजा पर किया tweet

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छट पूजा के मौके पर ट्वीट कर बधाई दी है, पीएम ने ट्वीट करते हुए लिखा ''सूर्यदेव और प्रकृति की उपासना को समर्पित महापर्व छठ की सभी देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं,  भगवान भास्कर की आभा और छठी मइया के आशीर्वाद से हर किसी का जीवन सदैव आलोकित रहे, यही कामना है.''

08:18 AM

ind vs saभारत-दक्षिण अफ्रीका मुकाबला आज 

ind vs sa: टी-20 वर्ल्ड कप में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच मुकाबला आज होगा, टूर्नामेंट में टीम इंडिया आज अपना तीसरा मैच खेलने उतरेगी, यह मैच पर्थ में होगा. सुपर-12 ग्रुप-2 के मुकाबले में भारत और साउथ अफ्रीका आमने-सामने होगी. मैच इंडियन टाइमिंग के अनुसार शाम 4 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा. भारत अपने शुरुआती दो मुकाबलों में पाकिस्तान और नीदरलेंड को हरा चुका है. टीम इंडिया अगर आज का मैच जीतती है तो उसका दावा सेमीफाइनल के लिए और मजबूत हो जाएगा. 

07:57 AM

छत्तीसगढ़ में होगा आदिवासी नृत्य महोत्सव

छत्तीसगढ़ में 1 नवंबर से राज्योत्सव के साथ ही आदिवासी नृत्य महोत्सव का आयोजन होगा, आदिवासी नृत्य महोत्सव में शामिल होने 9 देशों के कलाकार आएंगे रायपुर. आज 4 देशों के कलाकार नृत्य महोत्सव में शामिल होने पहुंचेंगे रायपुर. रसिया, न्यूजीलैंड, टोगो, मोजाम्बिक देश के कलाकार आज पहुंचेंगे रायपुर. दोपहर 1 बजकर 40 मिनट में रसिया और न्यूजीलैंड के कलाकार पहुंचेंगे रायपुर. शाम साढ़े 5 बजे टोगो और मोजाम्बिक देश के कलाकार पहुंचेंगे रायपुर. संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत कलाकारों का करेंगे स्वागत.

07:54 AM

दुर्ग जिले के दौरे पर रहेंगे सीएम बघेल 

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज दुर्ग जिले के दौरे पर रहेंगे, मुख्यमंत्री शाम 4.30 बजे दुर्ग जिले के पाटन विकासखंड के ग्राम मटंग पहुंचेंगे. मटंग में स्व. पंथराम वर्मा की मूर्ति के अनावरण कार्यक्रम में होंगे शामिल. अनावरण कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री शाम 5 बजे ग्राम मटंग से प्रस्थान कर शाम 5.30 बजे महादेव घाट रायपुर पहुंचेंगे और वहां छठ पूजा कार्यक्रम में शामिल होंगे.

07:53 AM

भारत जोड़ो यात्रा की टीम पहुंची मध्य प्रदेश 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा इस वक्त तेलंगाना में हैं, राहुल की यात्रा जल्द ही मध्य प्रदेश भी आने वाली है, ऐसे में भारत जोड़ो यात्रा की टीम मध्य प्रदेश पहुंच चुकी है, एमपी में यात्रा के रोडमेप को तैयार करने में जुटी कांग्रेस. यात्रा के लिए रुट किया जा रहा तय. एमपी कांग्रेस के कई नेता भारत जोड़ो यात्रा का रूट तय कर रहे हैं. बुरहानपुर के रास्ते एमपी में प्रवेश करेगी भारत जोड़ो यात्रा. 

07:31 AM

पीएम मोदी करेंगे मन की बात 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज ''मन की बात'' करेंगे. सुबह 11 बजे से होगी पीएम मोदी की मन की बात, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में भी मन की बात कार्यक्रम को सुनने के लिए कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा.

07:30 AM

सीएम शिवराज का हैदराबाद दौरा 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज हैदराबाद के दौरे पर रहेंगे, सीएम आज सुबह 7.30 बजे कान्हा शांति वनम (world largest meditation center) हैदराबाद में सहज योग के कार्यक्रम में शामिल होंगे. दोपहर 1 बजे गुलबर्ग, कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय सम्मेलन को संबोधित करेंगे. शाम 5 बजे त्रिवेंद्रम केरल स्थित मां अमृता आनंदमयी मठ में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे. 

Trending news