Chhattisgarh Chunav: अंबिकापुर में राहुल गांधी ने किया बड़ा वादा, फिर उठा जातीय जनगणना का मुद्दा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1951023

Chhattisgarh Chunav: अंबिकापुर में राहुल गांधी ने किया बड़ा वादा, फिर उठा जातीय जनगणना का मुद्दा

Chhattisgarh Chunav: राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ में प्रचार करते हुए बड़ा बयान दिया है, जिससे जातीय जनगणना का मुद्दा एक बार फिर चर्चा में है.

छत्तीसगढ़ में राहुल गांधी का बड़ा वादा

Chhattisgarh Chunav: छत्तीसगढ़ में चुनाव प्रचार अब तेज हो गया है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने जशपुर और अंबिकापुर में कांग्रेस प्रत्याशियों के समर्थन में सभा करते हुए बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. इस दौरान उन्होंने जातीय जनगणना को लेकर बड़ा वादा भी किया है. जिससे प्रदेश की सियासत में जातीय जनगणना का मुद्दा एक बार फिर जोर पकड़ता नजर आ रहा है. बता दें कि छत्तीसगढ़ में 20 सीटों पर पहले चरण का मतदान पूरा हो चुका है, जबकि अब 70 सीटों पर 17 नवंबर को वोटिंग होगी. 

सरकार बनने के बाद जातीय जनगणना होगी 

राहुल गांधी ने कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद जातीय जनगणना कराई जाएगी. उन्होंने कहा कि जातीय जनगणना जरूरी है, कांग्रेस की सरकार बनने के बाद इसका काम शुरू करवाया जाएगा. इस दौरान उन्होंने कई मुद्दों पर बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. राहुल ने कहा कि कांग्रेस ने चुनाव के लिए जो गारंटियां दी हैं उन्हें सरकार बनने के बाद सबसे पहले पूरा करवाया जाएगा. 

बीजेपी पर साधा निशाना 

राहुल गांधी ने कहा 'बीजेपी यहां आती है, आपसे झूठे वादे करती है और आपका पूरा पैसा, जल, जंगल, जमीन अडानी को दे देती है. जबकि कांग्रेस सरकार किसानों और मजदूरों की जेब में पैसा डालती है. कांग्रेस चाहती है कि गांव और शहर की अर्थव्यवस्था आगे बढ़े, लेकिन बीजेपी चाहती है कि पूरा पैसा अडानी के खाते में जाए. छत्तीसगढ़ गरीब प्रदेश नहीं है. बीजेपी जब सरकार में आती है तो छत्तीसगढ़ का पैसा उद्योगपतियों को दे देती है. इसलिए जरूरी है कि प्रदेश में गरीबों, छोटे व्यापारियों, आदिवासियों, दलितों की सरकार चले और ये काम सिर्फ कांग्रेस ही करती है.'

धान खरीदी पर भी बड़ा वादा 

राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ में धान खरीदी पर भी बड़ा वादा किया है. उन्होंने कहा कि हमने 3200 सौ रुपए प्रति क्विंटल धान खरीदने का वादा किया है. ऐसे में जैसे ही सरकार बनेगी सबसे पहले इसे आगे बढ़ाया जाएगा. राहुल ने कहा कि धान खरीदी की बात आप लोग लिखकर रख लीजिए. बता दें कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के बड़े नेताओं ने अब प्रचार तेज कर दिया है. 

ये भी पढ़ेंः इंदौर-1 विधानसभा सीट पर चर्चा में चुनावी टैटू, विजयवर्गीय के समर्थकों ने किया यह काम

Trending news