रायपुर दक्षिण में BJP की किलेबंदी, दो दिग्गजों को सौंपी कमान, शुरू की चुनावी चाल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2373590

रायपुर दक्षिण में BJP की किलेबंदी, दो दिग्गजों को सौंपी कमान, शुरू की चुनावी चाल

CG By-Elections: छत्तीसगढ़ की एक विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए बीजेपी ने किलेबंदी शुरू कर दी है. भाजपा ने अपने दो प्रभारियों की नियुक्ती की है.

रायपुर दक्षिण उपचुनाव

Raipur Dakshin Bypoll: बीजेपी के सीनियर नेता बृजमोहन अग्रवाल के सांसद चुने जाने के बाद खाली हुई छत्तीसगढ़ की रायपुर दक्षिण विधानसभा सीट पर कभी भी उपचुनाव का ऐलान हो सकता है. ऐसे में बीजेपी ने रायपुर दक्षिण सीट पर किलेबंदी शुरू कर दी है. पार्टी ने दो सीनियर नेताओं को उपचुनाव के लिए प्रभारी बनाया है. माना जा रहा है कि आने वाले कुछ दिनों में निर्वाचन आयोग उपचुनाव का ऐलान करेगा जिसके बाद जल्द ही बीजेपी और कांग्रेस यहां प्रत्याशियों के नामों का ऐलान करेगी. 

दो नेताओं को बनाया प्रभारी 

भाजपा ने रायपुर दक्षिण विधानसभा उपचुनाव के लिए पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष शिवरतन शर्मा और साय सरकार में कैबिनेट मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल को प्रभारी बनाया है. बताया जा रहा है कि दोनों नेता जल्द ही विधानसभा सीट पर पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे और आगे की रणनीति पर चर्चा करेंगे. दरअसल, इस सीट पर बीजेपी की फिलहाल उलझने बढ़ती दिख रही है, क्योंकि उपचुनाव के लिए कई दावेदार नजर आ रहे हैं, ऐसे में पार्टी अभी से समन्वय बनाने में जुटी है ताकि उपचुनाव की घोषणा तक प्रचार की रणनीति तय हो सके. 

बृजमोहन अग्रवाल पर सबकी नजर 

छत्तीसगढ़ में बीजेपी के सबसे सीनियर नेताओं में शामिल पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल के रायपुर लोकसभा सीट से सांसद चुने जाने के बाद उन्होंने रायपुर दक्षिण विधानसभा सीट से इस्तीफा दे दिया था. जिसके बाद अब इस सीट पर उपचुनाव होने हैं. ऐसे में बृजमोहन अग्रवाल पर भी सबकी नजर हैं, माना जा रहा है कि बीजेपी के प्रत्याशी चयन में उनकी राय सबसे अहम होगी. क्योंकि रायपुर दक्षिण विधानसभा सीट बीजेपी का गढ़ मानी जाती है. बृजमोहन अग्रवाल लगातार इस सीट से आठ बार विधायक चुने गए हैं. 2023 के विधानसभा चुनाव में उन्होंने पूरे छत्तीसगढ़ में सबसे बड़ी जीत हासिल की थी. उन्होंने विधानसभा चुनाव में कांग्रेस महंत रामसुंदर दास को हराया था. बृजमोहन अग्रवाल ने 60 हजार से भी ज्यादा वोटों से जीत हासिल की थी. 

रायपुर विधानसभा सीट बीजेपी और कांग्रेस के लिए प्रतिष्ठा का सवाल भी बनी हुई है. ऐसे में बीजेपी अपने सबसे मजबूत गढ़ को बचाए रखने के लिए अभी से तैयार नजर आ रही है. प्रभारियों की नियुक्ति में भी सीनियर नेताओं को यहां की जिम्मेदारी सौंपी गई है. वहीं कांग्रेस के नेता भी यहां एक्टिव नजर आ रहे हैं. कांग्रेस की तरफ से पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की भूमिका प्रत्याशी के चयन में अहम रहेगी. माना जा रहा है कि भूपेश बघेल भी जल्द ही रायपुर दक्षिण विधानसभा का दौरा करेंगे. 

ये भी पढ़ेंः देश के सबसे बड़े टाइगर रिजर्वों में शामिल होगा CG का नया रिजर्व,गुरु घासीदास और तमोर पिंगला को किया गया अधिसूचित

 

Trending news