Wrestlers Protest: पहलवानों से मिलने जंतर-मंतर पहुंचीं प्रियंका गांधी, पीएम मोदी पर लगाया बड़ा आरोप
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1673186

Wrestlers Protest: पहलवानों से मिलने जंतर-मंतर पहुंचीं प्रियंका गांधी, पीएम मोदी पर लगाया बड़ा आरोप

Wrestlers Protest: दिल्ली में धरना दे रहे पहलवानों के समर्थन में कांग्रेस (Congress) उतर आई है. आज पार्टी की महासचिव ने पहलवानों से मुलाकात की और कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह को हटाने की मांग की.

Wrestlers Protest: पहलवानों से मिलने जंतर-मंतर पहुंचीं प्रियंका गांधी, पीएम मोदी पर लगाया बड़ा आरोप

Wrestlers Protest: दिल्ली के जंतर मंतर पर बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) के खिलाफ धरने पर बैठे पहलवानों के समर्थन में कांग्रेस पार्टी भी आ गई है. बता दें कि आज कांग्रेस (Congress) की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी (priyanka gandhi) ने पहलवानों से मुलाकात की. इस दौरान प्रियंका गांधी ने भाजपा सरकार और पीएम मोदी (PM Modi) पर जमकर निशाना साधा.

भाजपा को घेरा
धरना स्थल पर पहुंची प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार के ऊपर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि देश के सम्मान को बढ़ाने वाले खिलाड़ियों की दलीलों को नजरअंदाज किया जा रहा है और कहा कि "जब किसी पार्टी और उसके नेताओं का अहंकार" आसमान पर होता है, तो ऐसी आवाजें कुचल दी जाती हैं.

इसके अलावा उन्होंने कहा कि जब देश की ये बेटियां मेडल जीतकर आती हैं तो हम सभी गर्व करते हैं लेकिन आज वही बेटियां न्याय के लिए सड़क पर बैठी हैं तो कोई सुनने को तैयार नहीं है.

बृजभूषण शरण पर FIR
सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने यौन उत्पीड़न के मामले में दो एफआईआर दर्ज की है. इसके अलावा नाबालिग पहलवान की शिकायत पर सिंह के खिलाफ पॉक्सो एक्ट भी लगाया गया है.

आज जा सकते हैं केजरीवाल
धरना प्रदर्शन कर रहे पहलवानों मिलने आज शाम दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल भी जा सकते हैं. बता दें कि कल शाम दिल्ली सरकार मंत्री और सौरभ भरद्वाज ने पहलवानों से मुलाकात की थी.

पहलवानों की मांग
पिछले 3 महीनों से पहलवान  कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह को हटाने की मांग कर रहे हैं. इसके अलावा पहलवान भाजपा नेता और सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगा रहे हैं.

उनका कहना है कि बीते कई सालों से कुश्ती के महिला पहलवानों के साथ दुर्व्यवहार किया जा रहा है. भाजपा नेता की डर की वजह से पहलवान अपनी बात कह पाने में नाकाम थे.

Trending news