छत्तीसगढ़ नगर निकाय चुनाव मतगणना LIVE: कांग्रेस-BJP के बीच दिख रही है कांटे की टक्कर

राजधानी रायपुर में सभी 70 वार्डों से रूझान आ चुके हैं. कांग्रेस ने यहां 32 सीटों पर बढ़त बनायी है. तो वहीं बीजेपी को 27 सीटों पर बढ़त मिली है. 

छत्तीसगढ़ नगर निकाय चुनाव मतगणना LIVE: कांग्रेस-BJP के बीच दिख रही है कांटे की टक्कर
छत्तीसगढ़ में नगरीय निकाय चुनाव की मतगणना जारी है.

रायपुर: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में नगरीय निकाय चुनाव की मतगणना जारी है. सुबह 9 बजे से शुरू हुए मतगणना में अब नतीजे भी सामने आने लगे हैं. 

अम्बिकापुर नगर पालिका निगम में कांग्रेस का कब्जा रहा है. कांग्रेस के पास 27 सीट, भाजपा के पास 20, निर्दलीय के पास 1 सीट है. उधर, कोरबा में नगर पालिक परिषद कटघोरा में किसी पार्टी को पूर्ण बहुमत नहीं मिला है. 15 वार्डों में 8 सीटें पूर्ण बहुमत के लिए चाहिए थी. जिसमें बीजेपी और कांग्रेस में सीटों को लेकर टाई हो गया है. भाजपा ने 7 सीटों पर जीत दर्ज की है. तो वहीं कांग्रेस ने भी 7 सीटें अपने नाम की है. वहीं, नगर पालिक परिषद कटघोरा निर्दलीय प्रत्याशी के पाले में गया.

कोंडागांव नगर पालिका में बीजेपी 14 तो वहीं कांग्रेस को सिर्फ 8 सीटों पर जीत मिली है. 

जांजगीर चाम्पा के 4 नगर पालिका का फाइनल आंकड़ा भी सामने आ गया है. जांजगीर नैला नगर पालिका में भाजपा को 13, कांग्रेस को 9 और अन्य के खाते में 3 सीटे आई हैं. शक्ती नगर पालिका की 18 सीटों पर भाजपा को 8, कांग्रेस को 9 पर जीत मिली है. वहीं, अन्य के खाते में 1 सीट रही है. चाम्पा नगर पालिका में भाजपा के हाथ 7, कांग्रेस को 17 और अन्य के खाते में महज 3 सीटे गई हैं. अकलतरा नगर पालिका में कांग्रेस और बीजेपी को 8-8 सीटों पर जीत मिली है. वहीं 4 पर निर्दलीय का दबदबा रहा है.

 

राजधानी रायपुर में सभी 70 वार्डों से रूझान आ चुके हैं. कांग्रेस ने यहां 32 सीटों पर बढ़त बनायी है. तो वहीं बीजेपी को 31 सीटों पर बढ़त मिली है. दिलचस्प बात ये है कि इन सीटों पर कांग्रेस और बीजेपी के दोनों दिग्गज धाराशायी हो गये हैं. महापौर प्रमोद दुबे खुद पीछे चल रहे हैं, तो वहीं संजय श्रीवास्तव भी अपने प्रतिद्वंधी से पीछे हैं.

बात राजनांदगांव की करें तो कांग्रेस ने बीजेपी पर बढ़त बनाई हुई है. 51 सीटों पर रूझान आये हैं. जिसमें से कांग्रेस 30 और बीजेपी ने 20 वार्डों में बढ़त बनायी है. वहीं एक सीट अन्य के खाते में जाती दिख रही है.

चिरमिरी में सभी 40 सीटों के रूझान आ चुके हैं. भाजपा के खाते में 13 सीटें जाती दिख रही हैं, तो वहीं कांग्रेस 18 सीटों पर आगे है. 1 सीट जोगी कांग्रेस और 8 सीट अन्य को जाती दिख रहा हैं.

बिलासपुर में फिलहाल बीजेपी आगे चल रही है. बिलासपुर में बीजेपी के पास 36 तो, कांग्रेस के पास 32 सीटें जाती दिख रही हैं.

दुर्ग से कांग्रेस के लिए खुशखबरी आती दिख रही है. कांग्रेस 32 सीटों पर आगे चल रही है, तो वहीं भाजपा सिर्फ 14 सीटों पर आगे है.

रायगढ़ में भी मुकाबला कड़ा है. कांग्रेस जहां 18 सीटों पर आगे हैं, तो वहीं बीजेपी ने 12 सीटों पर बढ़त बनाई है.

बता दें कि छत्तीसगढ़ में 10 नगर निगम, 38 नगर पालिका, 103 नगर पंचायत और 151 नगरीय निकायों के लिए 5406 मतदान केंद्र पर सोमवार को मतदान हुआ था. जिसमें 78.73 फीसदी लोगों ने अपना मताधिकार का प्रयोग किया था.