close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मध्य प्रदेश में सर्द हवाओं ने बढ़ाई ठंड, गरज-चमक के साथ पड़ी बौछारें

 बादलों के छाने के कारण धूप न खिलने से ठंड का असर बढ़ गया है. मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि आगामी 24 घंटों में ठंड और बढ़ सकती है. 

मध्य प्रदेश में सर्द हवाओं ने बढ़ाई ठंड, गरज-चमक के साथ पड़ी बौछारें
इंदौर का 12.4, ग्वालियर का 10.7 और जबलपुर का न्यूनतम तापमान 14 सेल्सियस दर्ज किया गया. फाइल फोटो

भोपालः मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के अन्य हिस्सों मे शुक्रवार की सुबह छाए बादलों के साथ चल रही हवाओं ने ठंड बढ़ा दी है. कश्मीर में हुई बर्फबारी ने राज्य के मौसम में बदलाव ला दिया है. राज्य के कई हिस्सों में बीते 24 घंटों के दौरान गरज और चमक के साथ बौछारें पड़ने से ठंड के तेवर तल्ख हो गए हैं. शुक्रवार की सुबह से आसमान पर बादलों का डेरा होने के साथ चल रही हवाएं ठिठुरन पैदा कर देने वाली हैं. बादलों के छाने के कारण धूप न खिलने से ठंड का असर बढ़ गया है. मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि आगामी 24 घंटों में ठंड और बढ़ सकती है. 

PHOTOS: श्रीनगर में बरपा मौसम का कहर, 11 साल बाद सर्दी ने तोड़ा रिकॉर्ड

राज्य के मौसम ने फिर करवट ली है. शुक्रवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 13.2 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 12.4, ग्वालियर का 10.7 और जबलपुर का न्यूनतम तापमान 14 सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं, गुरुवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 23.8 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 23.8 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 20.5 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहा.

बर्फ की चादर में लिप्टा कश्मीर, मनमोहक तस्वीरें देख आप भी रह जाएंगे दंग

बता दें बीते 22 जनवरी को मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए बताया था कि आने वाले 48 घंटों में प्रदेश में बारिश और ओले गिरने का अनुमान है. मौसम विभाग ने कहा था कि 'उत्तर भारत में हुई बर्फबारी के चलते दिल्ली से लेकर मध्य प्रदेश तक में इसका असर नजर आ सकता है. जिसके चलते बारिश और ओलावृष्टि के साथ ही तापमान में गिरावट आ सकती है.'