MP: भूमाफियाओं पर हो रही कार्रवाई, कांग्रेस MLA बोले- कब्जे के समय कहां थे अधिकारी

मुन्नालाल गोयल नगरीय प्रशासन मंत्री को लिखे पत्र में कहा है कि जब यह भूमाफिया सरकारी जमीनों पर कब्जा करते रहे, तब अधिकारियों ने क्यों कार्यवाही नहीं की. 

MP: भूमाफियाओं पर हो रही कार्रवाई, कांग्रेस MLA बोले- कब्जे के समय कहां थे अधिकारी
बीजेपी के सांसद विवेक नारायण शेजवलकर का कहना है कि प्रशासन केवल कुछ लोगों के छोटे-मोटे अधिक अतिक्रमण तोड़कर वाहवाही लूट रही है.

शैलेन्द्र सिंह भदौरिया/ग्वालियर: ग्वालियर में भू माफियाओं के खिलाफ की जा रही कार्रवाई से मध्य प्रदेश की सियासत गरमाई हुई है. इसी बीच कांग्रेस के विधायक मुन्नालाल गोयल द्वारा इस कार्रवाई के बहाने चौथ वसूली शुरू करने को लेकर नगरीय प्रशासन मंत्री जयवर्धन सिंह को लिखे पत्र ने आग में घी डालने का काम किया है. अभी तक बीजेपी ही आरोप लगा रही थी लेकिन, अब कांग्रेस के विधायक ने ही प्रशासन की कार्य प्रणाली पर सवालिया निशान लगाए हैं. 

मुन्नालाल गोयल नगरीय प्रशासन मंत्री को लिखे पत्र में कहा है कि जब यह भूमाफिया सरकारी जमीनों पर कब्जा करते रहे, तब अधिकारियों ने क्यों कार्यवाही नहीं की. साथ ही उन्होंने आरोप लगाए कि इन कार्रवाईयों से बचने के लिए अधिकारियों की चौथ वसूली भी शुरू हो गई है. ग्वालियर में की जा रही इन कार्रवाइयों का फीडबैक गलत आ रहा है. हालांकि, विधायक द्वारा लिखे गए पत्र को कांग्रेस की ओर से साथ मिलता नजर आ रहा है. उनका कहना है कि यह बात सीएम कमलनाथ भी स्पष्ट कर चुके हैं कि गरीब और जायज आदमी के खिलाफ कार्रवाई ना हो. यही बात विधायक ने पत्र लिखकर मुख्यमंत्री से कही है, इसमें कुछ गलत नहीं है. 

वहीं, दूसरी ओर बीजेपी के सांसद विवेक नारायण शेजवलकर का कहना है कि प्रशासन केवल कुछ लोगों के छोटे-मोटे अधिक अतिक्रमण तोड़कर वाहवाही लूट रही है. प्रशासन अभी तक असल माफिया के खिलाफ कार्रवाई करने तो पहुंचा ही नहीं है. इसके साथ ही उनका कहना है कि बीजेपी जल्द ही बड़े लोगों की सूची तैयार करने का विचार रही है और वह इस सूची को स्थानीय प्रशासन को भी सौंपेगी.