close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ग्वालियरः पुलवामा हमले पर पूर्व कश्मीरी छात्र ने विवादित फेसबुक पोस्ट किया लाइक, जांच में जुटी पुलिस

पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन ने सोमवार को बताया कि फैजल ने विश्वविद्यालय में वर्ष 2016 में प्रवेश लिया था और उसने संस्था को वर्ष 2018 में छोड़ दिया.

ग्वालियरः पुलवामा हमले पर पूर्व कश्मीरी छात्र ने विवादित फेसबुक पोस्ट किया लाइक, जांच में जुटी पुलिस
जीवाजी यूनिवर्सिटी के पूर्व छात्र ने विवादित पोस्ट किया लाइक (फोटो साभारः twitter)
Play

ग्वालियरः मध्य प्रदेश के ग्वालियर के जीवाजी विश्वविद्यालय के पूर्व कश्मीरी छात्र द्वारा फेसबुक पर एक विवादित पोस्ट के लाइक करने पर विवाद बढ़ गया है. पुलिस इस मामले की जांच कर रही है. पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षा बलों पर हुए हमले के बाद फेसबुक की एक विवादित पोस्ट को जीवाजी विश्वविद्यालय के पूर्व कश्मीरी छात्र मुसादिक फैजल मल्ला के लाइक करने के मामले ने तूल पकड़ लिया है. पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन ने सोमवार को बताया कि फैजल ने विश्वविद्यालय में वर्ष 2016 में प्रवेश लिया था और उसने संस्था को वर्ष 2018 में छोड़ दिया.

"कश्‍मीर में कितने गाजी आए और चले गए... कश्‍मीर में जो घुसेगा, जिंदा नहीं लौटेगा"

पुलिस का दल बनाया गया है जो पूरे मामले की जांच कर रहा है. फैजल अभी कश्मीर में ही है. सूत्रों का कहना है कि जीवाजी विश्वविद्यालय में लगभग 100 कश्मीरी छात्र अध्ययनरत हैं, इन सभी का वैरीफिकेशन किया जा रहा है. बता दें इससे पहले जयपुर के निम्स यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाली कश्मीरी छात्राओं ने पुलवामा की घटना के बाद आपत्तिजनक पोस्ट सोशल मीडिया पर डाला था, जिसके बाद स्थानीय पुलिस ने आरोपी छात्राओं को हिरासत में लिया था. इन कश्मीरी छात्राओं को यूनिवर्सिटी प्रशासन ने पुलिस के सुपर्द किया था.

'कश्मीर में जो बंदूक उठाएगा, मारा जाएगा', आतंक के रास्‍ते पर निकले लोगों को भारतीय सेना का सख्‍त संदेश

वहीं ग्रेटर नोएडा स्थित एक कॉलेज ने पुलवामा आतंकवादी हमले के बारे में फेसबुक पर कथित तौर पर विवादास्पद टिप्पणी करने को लेकर एक कश्मीरी छात्र को निलंबित कर दिया था, लेकिन आईआईएमटी कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग के एमबीए अंतिम वर्ष के छात्र इशफाक अहमद ख्वाजा ने दावा किया था कि उसकी तस्वीर लगाकर एक फर्जी प्रोफाइल से शुक्रवार को पोस्ट डाला गया था. इसके अलावा म्मू-कश्मीर के ही एक अन्य युवक ने भी पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद एक आपत्तिजनक पोस्ट किया था, जिसमें युवक ने लिखा था "Ataah Wanaaan Surgical Strike", जिसका मतलब होता है, 'इसे कहते हैं सर्जिकल स्ट्राइक.' (इनपुटः एजेंसी से भी)