इंदौर में प्रोफेसर ने छात्रों से लिखवाया खुद का शोक संदेश! फिर बताई ये वजह, मामला जानकर हैरान रह जाएंगे आप
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2430714

इंदौर में प्रोफेसर ने छात्रों से लिखवाया खुद का शोक संदेश! फिर बताई ये वजह, मामला जानकर हैरान रह जाएंगे आप

MP News: इंदौर की DAVV यूनिवर्सिटी में एक प्रोफेसर ने MBA के छात्रों से सुसाइड नोट लिखवाया. इस अजीबोगरीब असाइनमेंट से हड़कंप मच गया है. जानिए पूरा मामला.

इंदौर में प्रोफेसर ने छात्रों से लिखवाया खुद का शोक संदेश! फिर बताई ये वजह, मामला जानकर हैरान रह जाएंगे आप

Indore News: मध्य प्रदेश के इंदौर से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां एक प्रोफेसर ने अपने छात्रों से सुसाइड नोट लिखवाया. मामला सामने आने के बाद यूनिवर्सिटी में हड़कंप मच गया है. बता दें कि प्रोफेसर ने ये असाइनमेंट दिया था. मानवाधिकार आयोग से इसकी शिकायत की गई है. प्रोफेसर के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है. वहीं प्रोफेसर इस असाइनमेंट को क्रिएटिव थिंकिंग का हिस्सा बता रहे हैं.

यह भी पढ़ें: इंदौर की बेशकीमती जमीन पर नगर निगम को मिली बड़ी जीत, वक्फ बोर्ड के खिलाफ कोर्ट ने सुनाया फैसला

जानिए पूरा मामला
दरअसल, इंदौर की डीएवीवी यूनिवर्सिटी के एक प्रोफेसर ने क्रिएटिविटी बढ़ाने के नाम पर एमबीए के छात्रों को सुसाइड नोट लिखने का असाइनमेंट दिया. हैरान करने वाली बात यह थी कि असाइनमेंट देने वाले ने इसे 'क्रिएटिव थिंकिंग' नाम दिया. करीब 110 एमबीए छात्रों ने कागज पर अपनी मौत की कहानी लिख दी. मामला सामने आने के बाद यूनिवर्सिटी में हड़कंप मच गया है.

यह भी पढ़ें: MP में बारिश का सिस्टम कमजोर, कुछ इलाकों में छिटपुट बरसात के आसार, जानें मौसम का ताजा अपडेट

क्रिएटिवटी थिकिंग का हिस्सा- प्रोफेसर
बता दें कि डीएवीवी यूनिवर्सिटी के इकोनॉमिक्स विभाग के प्रोफेसर डॉ.अतुल भरत ने एमबीए के छात्रों से खुद का सुसाइड नोट लिखवाया. प्रोफेसर ने छात्रों को सुसाइड नोट लिखने का असाइनमेंट देते हुए बताया कि उन्हें सुसाइड नोट में फोटो के साथ क्या लिखना है. प्रोफेसर ने एक, दो या तीन नहीं बल्कि 110 एमबीए छात्रों से सुसाइड नोट लिखवाया. जब यह जानकारी यूनिवर्सिटी में आग की तरह फैली तो हड़कंप मच गया. जब इस मामले में प्रोफेसर से पूछताछ की गई तो उन्होंने कहा कि यह क्रिएटिवटी थिकिंग का हिस्सा है. यह मामला सामने आने के बाद छात्र और उनके परिजन हैराम हैं. इस मामले को लेकर अब मानवाधिकार आयोग और विभाग के एचओडी से शिकायत की गई है.

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news