MP: जबलपुर प्रशासन को मिली 150 शिकायतें, भूमाफिया के बाद इन की जाएगी कार्रवाई
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh614482

MP: जबलपुर प्रशासन को मिली 150 शिकायतें, भूमाफिया के बाद इन की जाएगी कार्रवाई

कलेक्टर के पास पहुंची शिकायतों में कुछ ऐसी भी हैं, जिनकी गंभीरता को देखते हुए संबंधित विभाग के रिकॉर्ड को खंगालना शुरू कर दिया गया है. 

जो शिकायतें जनता कर रही है, उन सभी की कंप्यूटर सॉफ्टवेयर में डाटा एंट्री भी की जा रही है.

कर्ण मिश्रा/जबलपुर: शासन के निर्देश पर माफियाओं के खिलाफ नकेल कसने की कवायद रंग ला रही है. आम जनता भी प्रशासन की इस मुहिम से अब सीधे जुड़ गई है. जबलपुर जिले में कलेक्ट्रेट कार्यालय में रखी माफिया विरोधी शिकायत पेटी में दिनों दिन शिकायतें बढ़ती ही जा रही हैं. बीते 2 सप्ताह के अंदर शिकायत का आंकड़ा 30 से बढ़कर 150 के ऊपर पहुंच गया है. खास बात यह है कि शिकायतों में भूमाफियाओं के खिलाफ सबसे ज्यादा शिकायतें आई हैं. इनमें किसी न किसी बड़े रसूखदार का नाम भी लिया गया है.

इसके अलावा अब शिक्षा माफिया, शराब माफिया, अवैध खनन माफिया और स्वास्थ्य माफिया की भी शिकायतें मिल रही हैं. कलेक्टर के पास पहुंची शिकायतों में कुछ ऐसी भी हैं, जिनकी गंभीरता को देखते हुए संबंधित विभाग के रिकॉर्ड को खंगालना शुरू कर दिया गया है. खास बात यह भी है कि शिकायतों के अंबार को किसी पेटी या फिर फाइलों में दबा कर नहीं रखा जाएगा. बल्कि, भोपाल से मिले निर्देश पर सभी शिकायतों को सूचीबद्ध किया जा रहा है.

प्राप्त शिकायतें करेंगी प्रशासन के हाथ मजबूत
जो शिकायतें जनता कर रही है, उन सभी की कंप्यूटर सॉफ्टवेयर में डाटा एंट्री भी की जा रही है. यह सभी शिकायतें प्रशासन के हाथों को मजबूत कर रही है. क्योंकि, प्राप्त शिकायतों में कई शिकायते ऐसी भी है, जिनकी जानकारी प्रशासनिक अमले तक को नही थी. बहरहाल, कलेक्टर भरत यादव ने बताया कि माफियाओं को लेकर चल रही कार्यवाही सतत रूप से जारी है. शहर में कानून व्यवस्था बिगड़ने के चलते इस मुहिम में ढील जरूर दी गई थी. लेकिन, इस सप्ताह बड़ी कार्रवाई देखने को मिल सकती है.

एक और बात सामने आई है कि इस मुहिम में सिर्फ भूमाफिया नहीं बल्कि हर क्षेत्र में व्याप्त माफियाओं की शिकायतें मिल रही हैं. गौरतलब है कि पिछले सप्ताह कलेक्टर ने अधिकारियो को चिटफंड माफियाओ की सूचनी बनाने के आदेश दिए थे. जिसे लेकर इस सप्ताह बड़ी कार्रवाई संभव है.

Trending news