यात्रियों के लिए खुशखबरी: पटरी पर जल्द लौटेंगी बंद पड़ी ये ट्रेनें, रेलवे को प्रस्ताव भेज मांगी परमिशन
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh915500

यात्रियों के लिए खुशखबरी: पटरी पर जल्द लौटेंगी बंद पड़ी ये ट्रेनें, रेलवे को प्रस्ताव भेज मांगी परमिशन

अनलॉक के साथ अब ट्रेनों की भी रफ्तार बढ़ने वाली है. रेलवे को आधा दर्जन ट्रेनें शुरू करने का प्रस्ताव भेजा गया है.पश्चिम मध्य रेलवे ने हबीबगंज से निजामुद्दीन 02155-56, विंध्याचल एक्सप्रेस इटारसी- भोपाल 01271-72, जबलपुर- भोपाल जनशताब्दी 02061-62 आज से शुरू की हैं.

सांकेतिक तस्वीर

कर्ण मिश्रा/जबलपुर: कोरोना काल में बंद पड़ी ट्रेनों को रेलवे फिर से चालू करने जा रहा है.अनलॉक के साथ अब ट्रेनों की भी रफ्तार बढ़ने वाली है. रेलवे को आधा दर्जन ट्रेनें शुरू करने का प्रस्ताव भेजा गया है.36 समर स्पेशल ट्रेनें संचालित हैं. फिलहाल पश्चिम मध्य रेलवे ने हबीबगंज से निजामुद्दीन 02155-56, विंध्याचल एक्सप्रेस इटारसी- भोपाल 01271-72, जबलपुर- भोपाल जनशताब्दी 02061-62 आज से शुरू की हैं.

बता दें कि जबलपुर से इंदौर के जाने वाली ट्रेन ओवरनाइट भी फिर से शुरू होगी. इसके साथ ही जबलपुर-लखनऊ चित्रकूट एक्सप्रेस का संचालन दोबारा किया जाएगा. जबलपुर रेल मंडल ने दोनों ट्रेनों को चलाने के लिए रेलवे बोर्ड से परमिशन मांगी है. मंडल ने ट्रेन चलाने का प्रस्ताव तैयार कर पश्चिम मध्य रेलवे जोन के माध्यम से बोर्ड को भेजा है.

इसके साथ ही जबलपुर से रीवा, सिंगरौली और अंबिकापुर जाने वाले रूट पर चलने वाली इंटरसिटी ट्रेनों का संचालन भी जल्द शुरू किया जा रहा है.

जानकारी के मुताबिक कोरोना का असर हल्का होते ही यात्रियों की संख्या भी बढ़ने लगी है. आपको याद दिला दें कि यात्रियों की संख्या कम होने के चलते और कोरोना से बचाव के लिए ही ट्रेनों का संचालन बंद किया गया था. अप्रैल अंत से मई महीने के बीच यात्रियों की संख्या 10 से 15 फीसदी हो गई थी, जो अब जून में 65 से 70 फीसदी तक बढ़ गई है.

बता दें कि ग्वालियर से चलने वाली ग्वालियर-भोपाल इंटरसिटी और आगरा-झांसी पैसेंजर आज से शुरू हो गई है. ग्वालियर-भोपाल इंटरसिटी अभी सप्ताह में पांच दिन चलेगी. यात्रियों को इसमें सफर करने के लिए रिजर्वेशन करना अनिवार्य होगा.

Watch LIVE TV-

Trending news