मंदिर से दुर्लभ मूर्ति-लाखों रुपए चोरी, नहीं पकड़ में आए आरोपी, विरोध में शहर बंद
Advertisement

मंदिर से दुर्लभ मूर्ति-लाखों रुपए चोरी, नहीं पकड़ में आए आरोपी, विरोध में शहर बंद

चोरी की इस घटना और पुलिस की नाकामी से जैन समाज के साथ ही अन्य समाज के लोगों में भारी गुस्सा है. यही वजह है कि आज विरोध स्वरूप लोगों ने शहर बंद रखने का ऐलान किया है.

अकलतरा का मंदिर, जहां से चोरी हुई.

प्रकाश शर्मा/जांजगीर चांपाः छत्तीसगढ़ के जांजगीर चांपा जिले के अकलतरा शहर में 6 दिन पहले एक जैन मंदिर में लाखों रुपए की चोरी का मामला सामने आया था. चोरी की घटना का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया था. हालांकि इतने दिन बीत जाने के बाद भी अभी तक पुलिस चोरों को नहीं पकड़ पायी है. जिससे जैन समाज और शहर के अन्य लोगों में गुस्सा है. इसी के तहत शहरवासियों ने विरोध स्वरूप आज अकलतरा शहर को बंद रखा है. 

दुर्लभ मूर्ति और लाखों रुपए हुए थे चोरी
बता दें कि बीती 17 दिसंबर की रात को चोरों ने अकलतरा के श्री दिगंबर जैन मंदिर से 100 साल पुरानी दुर्लभ अष्टधातु की 3 मूर्तियों के अलावा दान पेटी से 2 लाख रुपए और 10 लाख रुपए कीमत के अन्य सामान की चोरी कर ली थी. मंदिर में लगे सीसीटीवी कैमरे में चोरों की यह हरकत कैद भी हो गई थी. हालांकि इतने दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस अभी तक चोरों को नहीं पकड़ पायी है. 

छत्तीसगढ़ CM ​के क्षेत्र में सनसनीखेज हत्याकांड, बुजुर्ग दंपति और बेटे-बहू के शव मिले, पोता घायल

अकलतरा शहर बंद

चोरी की इस घटना और पुलिस की नाकामी से जैन समाज के साथ ही अन्य समाज के लोगों में भारी गुस्सा है. यही वजह है कि आज विरोध स्वरूप लोगों ने शहर बंद रखने का ऐलान किया है. गौरतलब है कि जैन समाज द्वारा बुलाए गए शहर बंद को नगर के अन्य व्यापारियों और दुकानदारों से भी पूरा समर्थन मिला है. जिसके चलते आज शहर की अधिकतर दुकानें और प्रतिष्ठान बंद रखे गए हैं. लोग पुलिस और प्रशासन की भूमिका को लेकर सवाल उठा रहे हैं. शहर के लोग इस मुद्दे पर धरना प्रदर्शन भी शुरू कर सकते हैं.

विधानसभा में गूंजा मामला
मंदिर में चोरी का यह मामला विधानसभा में भी गूंजा है. दरअसल अकलतरा के विधायक सौरभ सिंह ने इस मामले को सदन में भी उठाया और गृह मंत्री से भी सवाल किए. 

'ढाई-ढाई साल के CM' की चर्चा के बीच आया सिंहदेव का भाषण, 'पूरी हुई मन्नत तो 101 बकरों की भेंट'

51 हजार का ईनाम घोषित

चोरों को पकड़वाने के लिए शहर के जैन समाज ने 51 हजार रुपए का ईनाम देने का भी ऐलान कर दिया है. वहीं लोगों की नाराजगी के चलते पुलिस प्रशासन पर भी चोरों को पकड़ने का दबाव बढ़ रहा है. यही वजह है कि जांजगीर एसपी के द्वारा 5 हजार के ईनाम की घोषणा की गई है, साथ ही एडिशनल एसपी के नेतृत्व मे जांच टीम का गठन किया गया है. वहीं बिलासपुर रेंज के आईजी ने भी 10 हजार रूपये के ईनाम की घोषणा की गई है. 

WATCH LIVE TV

Trending news