हॉर्स ट्रेडिंग: कमलनाथ बोले कई विधायकों ने की शिकायत, मैंने कहा- 'फोकट का पैसा मिले तो ले लो'
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh649325

हॉर्स ट्रेडिंग: कमलनाथ बोले कई विधायकों ने की शिकायत, मैंने कहा- 'फोकट का पैसा मिले तो ले लो'

दिग्विजय के आरोप पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमल नाथ ने बड़ा बयान दिया और कहा दिग्विजय सिंह ने जो आरोप लगाए हैं मैं उनसे सहमत हूं. कांग्रेस के विधायकों को खरीदने की कोशिश हो रही है. 

हॉर्स ट्रेडिंग: कमलनाथ बोले कई विधायकों ने की शिकायत, मैंने कहा- 'फोकट का पैसा मिले तो ले लो'

भोपाल: मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने बीजेपी पर हार्स ट्रेडिंग का आरोप लगाकर प्रदेश की सियासत में खलबली मचा दी है. सोमवार को दिल्ली यात्रा के दौरान आरोप लगाने के बाद दिग्विजय सिंह आज फिर हमलावर हुए और ट्वीट कर बीएसपी विधायक राम बाई को लेकर दिल्ली जाने का आरोप पूर्व गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह पर लगा दिया. दिग्विजय के आरोप पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमल नाथ ने बड़ा बयान दिया और कहा दिग्विजय सिंह ने जो आरोप लगाए हैं मैं उनसे सहमत हूं. कांग्रेस के विधायकों को खरीदने की कोशिश हो रही है. बीजेपी के नेता डर रहे हैं कि आने वाले समय में उनके पिछले 15 सालों के भ्रष्टाचार का खुलासा हो सकता है. इसलिए ऐसा कर रहे हैं. 15 साल में इनके पास इतना पैसा कहां से आया? कई विधायकों ने मुझसे भी इसकी शिकायत की है. कमल नाथ ने कहा कि मैं तो विधायकों से कह रहा हूं कि फोकट का पैसा मिल रहा है तो ले लेना. कमल नाथ ने दावा किया बीजेपी के भी कई विधायक हमारे संपर्क में हैं.

  1. कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने BLP पर लगाए थे हॉर्स ट्रेडिंग के आरोप 
    नेता प्रतिपक्ष बोले- सीएम भ्रम फैलाने और विधायकों में विश्वास बढ़ाने की कर रहे कोशिश
    पीसी शर्मा बोले- हमारे एक ईशारे पर बीजेपी के 2-4 विधायक आ जाएंगे पार्टी में

बीजेपी के विधायक हमारे संपर्क में जब डिविजन होगा 2-4 बीजेपी विधायक आ जाएंगे: पीसी शर्मा
जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने हॉर्स ट्रेडिंग पर कहा कि 15 लाख रुपये लोगों के अकाउंट में दिए नहीं, बेरोजगारी दूर की नहीं और 35-35 करोड़ विधायकों को देने के लिए हैं. बीजेपी ने दिल्ली और मध्य प्रदेश में भ्रष्टाचार किया है. पीसी शर्मा ने दावा किया कि कोई कहीं जाने वाला नहीं है. राम बाई ऐसी स्थिति में हैं कि कितनी फ्लाइट में घुमा लो कांग्रेस के साथ ही रहेंगी. जब भी कोई डिवीजन होगा 2- 4 और बीजेपी विधायक आ जाएंगे. 

MP: दिग्विजय सिंह का आरोप, कहा- 'कांग्रेस SP और BSP विधायकों ​को दिल्ली ले जा रही BJP'

हमारी सरकार को कोई खतरा नहीं: कमलेश्वर पटेल
वहीं पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री कमलेश्वर पटेल ने हॉर्स ट्रेडिंग पर कहा बीजेपी का चरित्र रहा है. जरूर कोई ना कोई सत्यता होगी तभी पूर्व मुख्यमंत्री एसी बातें कर रहे हैं. हम लोग पहले भी सतर्क थे और हमारे सभी विधायक सतर्क हैं. इनके साथ नहीं जाने वाले हैं बल्कि बीजेपी के विधायक कांग्रेस सरकार की प्रशंसा कर रहे हैं. वह एक का प्रयास करेंगे यहां 10 लोग आने को तैयार हैं. 

सीएम भ्रम फैलाने और विधायकों में विश्वास बढ़ाने की कोशिश कर रहे: गोपाल भार्गव 
नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने मुख्यमंत्री कमल नाथ के बयान पर और दिग्विजय सिंह के ट्वीट पर प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि भूपेंद्र सिंह जी से ही पूछें. अगर गए भी होंगे तो केंद्र सरकार से विधायक की समस्या को हल करवाने के लिए गए होंगे. विधायकों के भी कई काम होते हैं. सीएम कमल नाथ के बयान पर नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने कहा कि वे भ्रम फैलाने की कोशिश कर रहे हैं, पार्टी के विधायकों में विश्वास बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं. मैं केवल इतना पूछना चाह रहा हूं, कि कमलनाथ और दिग्विजय सिंह सवा साल से सरकार चला रहे हैं तो रेत खनन का पैसा, ट्रांसफर उद्योग का पैसा किसके पास है? राज्यसभा के चुनाव को लेकर उनके आपसी टकराव हो रहा है. उसको ढकने की कोशिश हो रही है.

MP: पुलिस के हत्थे चढ़ी 'लुटेरी दुल्हन', शादी कर लोगों को लगाती थी चूना

नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने कहा कि कांग्रेस के तीन अंग है, एक अंग कह रहा है, मुझे जानकारी नहीं है. कांग्रेस के अंदर का अंतर्विरोध है, जिसे ढकने की कोशिश की जा रही है. दिग्विजय सिंह राज्यसभा जाना चाहते हैं, इसलिए इस तरह की बात कर रहे हैं. मंत्रियों को मिली विधायकों की जिम्मेदारी पर गोपाल भार्गव ने कहा जो ज्यादा कमाऊ मंत्री हैं, उन्हें ज्यादा विधायकों का टारगेट दिया गया है. मंत्री पीसी शर्मा और मंत्री कमलेश्वर पटेल के दावे पर गोपाल भार्गव ने तंज कसते हुए कहा इनके पास 5-6 पार्षद नहीं होंगे औक विधायकों की बात कर रहे हैं. मैं खुद 8 बार विधायक बना हूं, लेकिन इतनी बड़ी बात नहीं करता.

Trending news