कैबिनेट का पद नहीं मिला तो सांसद नहीं बने राज्यमंत्री, विधायक बोले-चिंता करनी चाहिए
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2297555

कैबिनेट का पद नहीं मिला तो सांसद नहीं बने राज्यमंत्री, विधायक बोले-चिंता करनी चाहिए

Faggan Singh Kulaste: मंडला से बीजेपी सांसद ने बड़ा बयान दिया है. उनका कहना है कि मोदी मंत्रिमंडल में उन्हें राज्यमंत्री बनाया जा रहा था. लेकिन वह कैबिनेट मंत्री बनना चाहते थे. 

फग्गन सिंह कुलस्ते का बड़ा बयान

Mandla News: मंडला लोकसभा सीट से सातवीं बार सांसद चुने गए फग्गन सिंह कुलस्ते ने हाल ही में एक बड़ा बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि मोदी मंत्रिमंडल में उन्हें राज्यमंत्री बनाया जा रहा था, लेकिन वह पहले भी तीन बार राज्यमंत्री रह चुके हैं. इसलिए कैबिनेट में जगह नहीं मिलने के चलते उन्होंने राज्यमंत्री का पद नहीं लिया. उनके इस बयान पर अब प्रदेश में सियासत शुरू हो गई है. कांग्रेस एक विधायक ने उनके बयान पर कहा कि अब फग्गन सिंह कुलस्ते को सोचना चाहिए, कही पार्टी में उनकी उपेक्षा तो नहीं हो रही है.

'स्वतंत्र मंत्रालय के बारे में सोचेंगे'

दरअसल, मंडला में एक कार्यक्रम के दौरान जब सांसद फग्गन सिंह कुलस्ते से केंद्रीय मंत्रिमंडल को लेकर सवाल किया तो उन्होंने कहा 'वह तीन बार केंद्र सरकार में राज्यमंत्री रह चुके हैं, पार्टी इस बार भी उन्हें मंत्रिमंडल में राज्यमंत्री का ही पद दे रही थी. इसलिए मैंने मना कर दिया, मैंने कैबिनेट में जगह की बात कही थी. जबकि इस मामले में पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष भी हमने बात की थी. इसलिए भविष्य में अगर स्वतंत्र मंत्रालय को लेकर कोई विचार होगा तो फिर इस बारे में सोचेंगे.' कुलस्ते का यह बयान तेजी से सियासी गलियारों में चला है. 

कांग्रेस विधायक ने कसा तंज

फग्गन सिंह कुलस्ते के बयान पर कांग्रेस विधायक चैन सिंह वरकड़े ने तंज कसा है. उन्होंने कहा 'कुलस्ते सातवीं बार मंडला से सांसद बने हैं. वह बीजेपी में बेहद सीनियर हैं, तीन बार राज्यमंत्री भी रह चुके हैं. लेकिन इस बार उन्हें मंत्रिमंडल में स्थान न देना एक तरह से उनकी उपेक्षा है. कांग्रेस विधायक ने कहा कि अगर ऐसा है तो उन्हें अपनी चिंता करनी चाहिए.' कांग्रेस इस मामले में बीजेपी पर भी निशाना साध रही है. 

ये भी पढ़ेंः MP की तीन और सीटों पर हो सकता है उपचुनाव, राज्यसभा के लिए भी लॉबिंग शुरू

मोदी सरकार में राज्यमंत्री थे कुलस्ते 

फग्गन सिंह कुलस्ते मोदी-1 और मोदी-2 दोनों सरकारों में राज्यमंत्री रह चुके हैं. इसके अलावा वह अटल बिहारी बाजपेयी की सरकार में भी राज्यमंत्री बने थे. ऐसे में कुलस्ते इस बार कैबिनेट में जगह चाहते थे. लेकिन उन्होंने स्पष्ट किया है कि वह इस बार राज्यमंत्री नहीं बनना चाहते थे. 

सातवीं बार जीते हैं कुलस्ते 

बता दें कि फग्गन सिंह कुलस्ते बीजेपी के सीनियर नेता हैं. वह मंडला लोकसभा सीट से सातवीं बार सांसद चुने गए हैं. कुलस्ते ने हाल ही में कांग्रेस प्रत्याशी ओमकार सिंह मरकाम को 1 लाख 3 हजार 846 वोटों से चुनाव में हराया था. हालांकि बीजेपी ने उन्हें विधानसभा चुनाव में भी निवास सीट से चुनाव में उतारा था. लेकिन विधानसभा चुनाव में उन्हें कांग्रेस के चैन सिंह वरकड़े से 9 हजार 723 वोटों से हार का सामना करना पड़ा था. विधानसभा में हार के बाद भी पार्टी ने उन्हें फिर से लोकसभा चुनाव का टिकट दिया था, जहां उन्होंने जीत हासिल की थी. 

मंडला से विमलेश मिश्रा की रिपोर्ट 

ये भी पढ़ेंः MP में इन 2 विधायकों पर बना कन्फ्यूजन, दलबदल के बाद भी नहीं दिया इस्तीफा, रोचक हुई स्थिति

Trending news