फरेंदा गांव पहुंचा शहीद दीपक का पार्थिव शरीर, CM शिवराज भी देंगे अंतिम विदाई
Advertisement

फरेंदा गांव पहुंचा शहीद दीपक का पार्थिव शरीर, CM शिवराज भी देंगे अंतिम विदाई

भारत और चीन के सैनिकों के बीच झड़प में रीवा के दीपक सिंह रंणबांकुरे ने चीनी सैनिकों से लोहा लेते हुए मातृभूमि की रक्षा के लिए अपने प्राणों की आहुति दे दी. शहीद दीपक सिंह का पार्थिव शरीर आज उनके घर मनगवां थाना क्षेत्र के मनिकवार चौकी अंतर्गत ग्राम फरेंदा पहुंचा.सीएम शिवराज सिंह चौहन भी उनकी शहादत को नमन करने पहुंचे.

शहीद के अंतिम दर्शन के लिए उमड़ा जन सैलाब

रीवा: लद्दाख के गलवान में 15 जून की रात भारत और चीन के सैनिकों के बीच हिंसक झड़प हुई थी. इस झड़प में रीवा के दीपक सिंह रंणबांकुरे ने चीनी सैनिकों से लोहा लेते हुए मातृभूमि की रक्षा के लिए अपने प्राणों की आहुति दे दी. शहीद दीपक सिंह का पार्थिव शरीर आज उनके घर मनगवां थाना क्षेत्र के मनिकवार चौकी अंतर्गत ग्राम फरेंदा पहुंचा.

बताया जा रहा है कि शहीद की शहादत को नमन करने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह भी फरेंदा पहुंच चुके हैं. उनके साथ BJP प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा भी हैं. सीएम शिवराज सबसे पहले रीवा पहुंचे, इसके बाद वह सड़क मार्ग से शहीद को अंतिम विदाई देने फरेंदा पहुंचे.

ये भी पढ़ें-बिलासपुर में बने एक क्वारंटाइन सेंटर पर तैनात SPO से मारपीट, मामला हुआ दर्ज

बता दें कि 16 बिहार रेजीमेंट द्वारा शहीद का पार्थिव शरीर एंबुलेंस से मनगवां थाना तक लाया गया. जहां सेना के विशेष विमान को रथ की तरह सजाकर पार्थिव देह को मनगवां से गृह ग्राम फरेंदा मनिकवार के लिए रवाना किया गया. यहां शहीद के अंतिम दर्शन के लिए जन सैलाब उमड़ पड़ा.

शहीद दीपक सिंह रंणबांकुरे मनगवां थाना क्षेत्र के मनिकवार चौकी अंतर्गत ग्राम फरेंदा निवासी गजराज सिंह के छोटे बेटे थे. जिन्होंने लेह-बॉर्डर पर चीन और भारत के बीच हुई झड़प में अपनी जान गवा दी. जब उनकी शहादत की सूचना मध्य प्रदेश के रीवा जिले में पहुंची थी तो मनगवां थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम फरेंदा में शोक की लहर दौड़ गई थी. दीपक के शहीद होने की सूचना बिहार रेजीमेंट के द्वारा पुलिस कप्तान रीवा को दी गई थी.

Watch LIVE TV-

Trending news