रतलाम: महिला से कराई दोस्ती, बना लिया अश्लील वीडियो, मांगे 20 लाख और फिर...

रतलाम हनीट्रैप गैंग ने एक मंडी व्यापारी को अपना शिकार बनाया. फिर अश्लील वीडियो को लेकर 20 लाख फिरौती की मांग कर दी.

रतलाम: महिला से कराई दोस्ती, बना लिया अश्लील वीडियो, मांगे 20 लाख और फिर...
शिकायतकर्ता ने बताया कि आरोपियों ने लूट की घटना को तब अंजाम दिया, जब वह अपनी परिचित महिला के साथ अकेले सुनसान जगह मिलने गया था.

रतलाम: क्या आपके पास किसी अनजान महिला की फ्रेंडशिप कॉल आती है या कहीं कोई खूबसूरत हसीना अचानक आपसे मिलते ही दोस्ती का हाथ बढ़ाती है, तो सावधान रहें. हो सकता है कि आप हनीट्रैप गैंग के अगले शिकार बन जाएं. दरअसल, मध्य प्रदेश के बहुचर्चित हनीट्रैप मामले के बाद अब अन्य शहरों में भी हनीट्रैप गैंग के सक्रिय होने का खुलासा हुआ है. ऐसा ही एक मामला रतलाम में सामने आया है. पुलिस ने इस मामले में एक महिला सहित चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है. 

पुलिस के अनुसार, शातिर आरोपी हनीट्रैप प्लान के तहत पहले अपने शिकार की महिला से दोस्ती करवाते थे. इस दौरान पीड़ित का अश्लील वीडियो बना लेते थे. इसके बाद शुरू करते थे हनीट्रैप का असल खेल. आरोपी हनी ट्रेप गैंग के पीड़ित से अश्लील वीडियो की धमकी देकर ब्लैकमेलिंग करते थे. पुलिस ने आरोपियों के मोबाइल में अन्य और लोगों के अश्लील वीडियो बरामद किए हैं. 

रतलाम हनीट्रैप गैंग ने एक मंडी व्यापारी को अपना शिकार बनाया. फिर अश्लील वीडियो को लेकर 20 लाख फिरौती की मांग कर दी. मामले में पुलिस ने एक महिला और तीन पुरुष आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. इनके पास से 4 मोबाइल, 2 चाकू, 1 नकली पिस्टल सहित 1 बाइक और 1 स्कूटर भी जब्त हुआ है. शातिर हनीट्रैप गैंग नकली पिस्टल से लूट की वारदात को भी अंजाम दे चुका है.

दरअसल, मामला रतलाम के औद्योगिक थाने का है. औद्योगिक थाने पर पुलिस को जावरा निवासी मंडी व्यापारी पवन जैन ने लिखित शिकायत की. शिकायत में बताया गया कि पवन जैन से उसके अश्लील वीडियो को लेकर 20 लाख की मांग की जा रही है. वहीं, उसके साथ आरोपियों ने पहले लूट कर सोने की अगूंठी, अन्य ज्वेलरी सहित नकदी छीन ली है.

शिकायतकर्ता ने बताया कि आरोपियों ने लूट की घटना को तब अंजाम दिया, जब वह अपनी परिचित महिला के साथ अकेले सुनसान जगह मिलने गया था. उसी दौरान लूट कर आरोपियों ने डरा-धमकाकर परिचित महिला के साथ मेरे अश्लील वीडियो भी बनाए और फिर उस वीडियो को वायरल न करने के एवज में 20 लाख की मांग भी की. 

वहीं, परिचित महिला भी मुझे बदनामी के डर से बचने के लिए आरोपियों को पैसा देने के लिए कह रही थी. शिकायत पर पुलिस ने आरोपियों की तलाश कर गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ में इस हनीट्रैप गैंग की करतूत का खुलासा हुआ है. वहीं, पीड़ित की साथी महिला का भी आरोपियों के साथ करतूत में शामिल होना पाया गया है.

पुलिस ने हनीट्रैप गैंग की करतूत का खुलासा करते हुए बताया कि हनीट्रैप गिरोह की साथी महिला ने पहले, पीड़ित व्यापारी पवन जैन से रतलाम में अलग-अलग तरह से मिलकर इत्तेफाक से मुलाकात का नाटक किया. फिर दोस्ती का हाथ बढ़ाया और अपना नंबर व्यापारी को देकर उससे बातचीत शुरू की. महिला ने कई दिनों तक व्यापारी से दोस्ती कर बातचीत जारी रखी.

फिर कुछ दिन पहले 24 नवंबर को महिला ने मुलाकात के लिए व्यापारी को रतलाम बुलाया. रतलाम में महिला ने व्यापारी के साथ दोस्ती का विश्वास जताकर दिन भर रतलाम में घूमे. फिर देर शाम को विरियाखेड़ी के आगे महिला सुनसान इलाके में बातचीत करने व्यापारी को अपने साथ ले गयी.

जहां व्यापारी पवन जैन और महिला की बातचीत हो रही थी. इस दौरान महिला के साथी आरोपी वहां आ पहुंचे. जिन्होंने महिला से अपने संबंध न होने का नाटक करते हुए व्यापारी पवन और महिला को धमकाया. डराकर व्यापारी की सोने की अंगूठी व अन्य ज्वेलरी और नकदी छीन ली. पीड़ित को शक न हो इसलिए आरोपियों ने महिला को भी धमकाया और ज्वेलरी छीन ली.

इसके बाद तीनों आरोपियों ने महिला और व्यापारी को डरा-धमका कर महिला के साथ व्यापारी के आपत्तिजनक वीडियो फोटो मोबाइल में रिकॉर्ड कर लिए और फिर 20 लाख की डिमांड करने लगे. आरोपियों की साथी महिला ने भी मिलीभगत न होने का नाटक करते हुए व्यापारी को समाज मे अपनी बेइज्जती के डर को लेकर रोने का नाटक करते हुए आरोपियों को 20 लाख देने की बात कहती रही. वहीं, पीड़ित की शिकायत के बाद पुलिस तफ्तीश में इस हनीट्रैप गैंग का खुलासा हुआ.

29 नवंबर को आरोपियों ने फोन पर व्यापारी पवन जैन को धमकी देते हुए रुपये लेकर रतलाम के हनुमान ताल पर बुलाया. जहां पुलिस ने तीनों आरोपियों को धरदबोचा. रतलाम के एसपी गौरव तिवारी का कहना है कि अभी इस बात से इनकार नही किया जा सकता कि इन लोगों ने और किसी को अपना शिकार नही बनाया. क्योंकि इनके मोबाइल में अन्य लोगों के भी आपत्तिजनक डेटा हैं. जिसके बारे में जानकरी जुटाई जा रही है.