इधर नागर सिंह चौहान के इस्तीफे की चली बात, उधर भोपाल से आ गया बुलावा, समझिए मामला
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2347928

इधर नागर सिंह चौहान के इस्तीफे की चली बात, उधर भोपाल से आ गया बुलावा, समझिए मामला

MP Politics: मोहन सरकार में मंत्री नागर सिंह चौहान के इस्तीफे की खबरों के बीच बड़ी जानकारी सामने आई है. बताया जा रहा है कि उन्हें सत्ता और संगठन दोनों ने भोपाल तलब किया गया है. 

नागर सिंह चौहान को आया भोपाल से बुलावा

Nagar Singh Chauhan: मंत्री नागर सिंह चौहान वन एवं पर्यावरण विभाग लिए जाने के बाद से नाराज बताए जा रहे हैं. सोमवार से सुबह से ही उनके इस्तीफे दिए जाने की चर्चा तेज थी. अलीराजपुर में उनके बंगले पर भी समर्थकों की भारी भीड़ थी. खुद नागर सिंह चौहान ने मंत्री पद छोड़े जाने की बात कही थी. सुबह से लेकर शाम तक चली इस सियासी हलचल के बीच अब मंत्री नागर सिंह चौहान को भोपाल से बुलावा आ गया है. बताया जा रहा है कि इस्तीफें की अटकलों के बीच उन्हें सत्ता और संगठन दोनों ने तलब किया है. 

सीएम मोहन वीडी शर्मा से होगी मुलाकात 

मंत्री पद से इस्तीफे देने का दम भर रहे नागर सिंह चौहान को राजधानी भोपाल बुलाया गया. बताया जा रहा है कि भोपाल में सीएम मोहन यादव और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा नागर सिंह चौहान मुलाकात करेंगे. सियासी गलियारों में चर्चा है कि नागर सिंह चौहान के इस्तीफे वाले बयान को बीजेपी ने अनुशासन हीनता के दायरे में माना है. ऐसे में फिलहाल बीजेपी के वरिष्ठ नेता नागर सिंह चौहान से मुलाकात करेंगे. 

इस्तीफा देने की कही थी बात 

दरअसल, नागर सिंह चौहान को मोहन सरकार में वन एवं पर्यावरण मंत्रालय दिया गया था. लेकिन कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए रामनिवास रावत को मंत्री बनाए जाने के बाद उनका मंत्रालय दिया गया है. बताया जा रहा है कि नागर सिंह चौहान को इस बात की जानकारी नहीं दी गई थी. जिसके बाद उन्होंने एक बयान में कहा 'मैं इस्तीफा दे दूंगा, ऐसा इसलिए क्योंकि मैं मंत्री रहते हुए भी आदिवासियों के हितों की रक्षा नहीं कर पा रहा हूं'. उनका यह बयान तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हुआ. 

ये भी पढ़ेंः मंत्री पद छोड़ सकते हैं नागर सिंह चौहान, रामनिवास रावत ने संभाला विभाग

कैबिनेट मंत्री नागर सिंह चौहान के इस्तीफा की पेशकश के बाद भाजपा संगठन मैं हलचल का माहौल तेज हो गया है. अलीराजपुर में कलेक्टर अभय अरविंद बेडेकर व पुलिस अधीक्षक राजेश व्यास ने उनसे मुलाकात की थी. वहीं उनके अलीराजपुर निवास पर भी संगठन के कई नेता पहुंचे थे. जहां नेताओं के बीच बंद कमरे में मुलाकात हुई थी. इसके बाद अब शाम को उन्हें राजधानी भोपाल बुलाया गया है. 

मंत्री की पत्नी हैं सांसद 

मंत्री नागर सिंह चौहान के पास फिलहाल दो मंत्रालय थे. जिनमें वन एवं पर्यावरण और अनुसूचित जाति मंत्रालय था. एक विभाग जाने के बाद वह अब फिलहाल अनुसूचित जाति विभाग के मंत्री हैं. बता दें कि नागर सिंह चौहान की पत्नी अनीता नागर सिंह चौहान हाल ही में रतलाम-झाबुआ लोकसभा सीट से सांसद चुनी गई हैं. वहीं नागर सिंह चौहान चौथी बार अलीराजपुर विधानसभा सीट से विधायक चुने गए हैं. 2003, 2008, 2013 और 2023 का विधानसभा चुनाव उन्होंने जीता है.

ये भी पढ़ेंः MP में कांग्रेस की टेंशन बढ़ा रहे तीसरे दल, क्या हाथ से छिटक रहा परंपरागत वोटबैंक ?

Trending news