Mann Ki Baat: PM मोदी ने की इंदौर की तारीफ, CM ने जताया आभार, अभियान में बनाया रिकॉर्ड
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2356961

Mann Ki Baat: PM मोदी ने की इंदौर की तारीफ, CM ने जताया आभार, अभियान में बनाया रिकॉर्ड

MP Politics: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने रेडियो कार्यक्रम मन की बात में इंदौर की तारीफ की. इसके जवाब में सीएम मोहन यादव ने पीए मोदी का आभार जताया. जानिए सोशल मीडिया पीएम मोदी ने इंदौर शहर के लिए क्या कहा? 

Mann Ki Baat: PM मोदी ने की इंदौर की तारीफ, CM ने जताया आभार, अभियान में बनाया रिकॉर्ड

Madhya Pradesh News: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने की मन की बात (Mann Ki Baat) कार्यक्रम में सफाई में नंबर-1 रहने वाले मध्य प्रदेश के शहर इंदौर की तारीफ की. पीएम ने कहा कि एक ही दिन में 2 लाख से ज्यादा पौधे लगाकर इंदौर में रिकॉर्ड बनाया गया. पीएम की तारीफ पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने प्रधानमंत्री का आभार जताया. 

पीएम मोदी ने मन की बात में कहा- मुझे खुशी है देश के अलग-अलग हिस्सों में बड़ी संख्या में लोग इस अभियान से जुड़ रहे हैं. कुछ दिन पहले स्वच्छता के लिए प्रसिद्ध इंदौर में एक शानदार कार्यक्रम हुआ. यहां एक पेड़ मां के नाम कार्यक्रम के दौरान एक ही दिन में दो लाख से ज्यादा पौधे लगाए गए. अपनी मां के नाम पेड़ लगाने के इस अभियान से आप भी जरूर जुड़ें और सेल्फी लेकर सोशल मीडिया पर पोस्ट करें.

ये भी पढ़ें- छिंदवाड़ा काटकर नया जिला बनाने पर बोले सांसद, जुन्नारदेव के वजूद पर खड़े हुए सवाल, क्या झूठा था पत्र?

सीएम ने जताया आभार
सीएम यादव ने ट्विट कर कहा-  ''आज मन की बात कार्यक्रम में आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने इंदौर में 'एक पेड़ मां के नाम' अभियान के तहत एक ही दिन में लाखों पौधे लगाकर बनाए गए विश्व रिकॉर्ड का उल्लेख किया. आपकी इस सराहना से इंदौरवासियों के साथ-साथ जनप्रतिनिधियों, सामाजिक संगठनों, NGO's एवं स्कूल-कॉलेज के विद्यार्थियों में पर्यावरण के प्रति समर्पण में और अधिक वृद्धि होगी. आपका हार्दिक आभार प्रधानमंत्री जी...''

fallback

ये भी पढ़ें- राजधानी में लगातार बारिश से लबालब भरे नदी-तालाब, खोले गए कोलार डैम के गेट

इससे पहले भोपाल की सराहना कर चुके मोदी
इससे पहले पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर एमपी के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव और भोपालवासियों की पहल की तारीफ की था. उन्होंने ट्वीट किया- एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव जी और भोपाल के मेरे भाई-बहनों की ये पहल देशभर के लिए मिसाल है. ऐसे प्रयास पर्यावरण को स्वच्छ और सुंदर बनाने में बहुत महत्वपूर्ण योगदान देंगे.

Trending news