भूपेश बघेल को कांग्रेस देगी बड़ी जिम्मेदारी! आज हो सकता है फैसला, मिलेगी चुनावी राज्य की कमान?
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2388227

भूपेश बघेल को कांग्रेस देगी बड़ी जिम्मेदारी! आज हो सकता है फैसला, मिलेगी चुनावी राज्य की कमान?

Bhupesh Baghel: छत्तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल को जल्द ही बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है. शनिवार को होने वाली AICC की बैठक में ये फैसला हो सकता है. माना जा रहा है कि भूपेश बघेल पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव बन सकते हैं. 

Bhupesh Baghel

Former CM Bhupesh Baghel Can Be Made General Secretary: कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय संगठन में बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं. अब तक सियासी गलियारों में चर्चाएं थी कि पार्टी में OBC चेहरे को शामिल करने की कवायद चल रही है. इन चर्चाओं में छत्तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल का नाम सबसे आगे था. माना जा रहा है कि भूपेश बघेल को पार्टी का राष्ट्रीय महासचिव बनाया जा सकता है. आज दिल्ली में होने वाली AICC की बैठक में इस पर फैसला होगा. साथ ही उन्हें किसी राज्य का प्रभार भी मिल सकता है. 

भूपेश बघेल बनाए जा सकते हैं राष्ट्रीय महासचिव
लोकसभा चुनाव के बाद कांग्रेस संगठन में बड़े बदलाव की सुगबुगाहट है. चर्चाएं हैं कि राष्ट्रीय संगठन में बड़ा बदलाव होने वाला है. वहीं, हाई कमान संगठन में OBC चेहरे को शामिल करना चाहता है. इन चेहरों की रेस में सबसे आगे छत्तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल का नाम है. जानकारी ते मुताबिक पार्टी उन्हें राष्ट्रीय महासचिव बना सकती है. 

राज्य का प्रभार
इसके अलावा आज दिल्ली में होने वाली AICC की बैठक में भूपेश बघेल को बड़ी जिम्मेदारी मिलने के साथ-साथ राज्य का प्रभार मिलने की बातें भी सामने आ रही हैं. इस साल के अंत में हरियाणा, जम्मू-कश्मीर, महाराष्ट्र और दिल्ली में विधानसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में किसी राज्य की प्रभार भूपेश बघेल को सौंपा जा सकता है. 

हरियाणा का मिल सकता है प्रभार
भूपेश बघेल को हरियाणा राज्य का प्रभार मिल सकता है. इस साल के अंत में यहां विधानसभा चुनाव  होने हैं. लोकसभा चुनाव में हरियाणा की 10 सीटों में से 5 पर कांग्रेस ने कब्जा जमाया और 5 सीट BJP के खाते में गई. लोकसभा चुनाव में कांटे की टक्कर देने के बाद अब कांग्रेस विधानसभा चुनाव में जीत के लिए कमर कस रही है. वहीं, राज्य में OBC वर्ग की आबादी भी करीब 35 फीसदी है. ऐसे में भूपेश बघेल को हरियाणा का प्रभार मिलने के आसार नजर आ रहे हैं. 

ये भी पढ़ें- इस बार रक्षाबंधन पर सूनीं नहीं रहेगी भाई की कलाई; छत्तीसगढ़ सरकार ने दिया ये तोहफा

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024
हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए तारीखों का ऐलान हो चुका है. राज्य की 90 विधानसभा सीटों के लिए एक चरण में 1 अक्टूबर को वोटिंग होगी और नतीजे 4 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे.  हरियाणा के अलावा जम्मू-कश्मीर में भी चुनाव के लिए तारीखों की घोषणा हो चुकी है.

ये भी पढ़ें-  UP के कौशांबी हादसे में गई छत्तीसगढ़ के कांवड़ियों की जान; खड़े कंटेनर से टकराया था पिकअप

छत्तीसगढ़ नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें  Chhattisgarh News in Hindi और पाएं Chhattisgarh latest news in hindi हर पल की जानकारी । छत्तीसगढ़ की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news