खुशखबरी: MP में जल्द शुरू होगी 5G Service, इन शहरों से होगी शुरुआत
Advertisement

खुशखबरी: MP में जल्द शुरू होगी 5G Service, इन शहरों से होगी शुरुआत

5G Service: मध्य प्रदेश में जल्द ही 5G Service की सुविधा मिलेगी. मुंबई में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस बात का ऐलान किया है. सीएम ने कहा कि प्रदेश में इसी महीने से 5G Service की सुविधा इस शहर से शुरू करवाई जाएगी. 

खुशखबरी: MP में जल्द शुरू होगी 5G Service, इन शहरों से होगी शुरुआत

5G Service: प्रमोद शर्मा/भोपाल। भारत में 5G सर्विस लॉन्च हो चुकी है, धीरे-धीरे यह सर्विस देश के सभी राज्यों में पहुंच रही है, देश के कुछ बड़े शहरों से इसकी शुरुआत हुई है, मुंबई दौरे पर पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी 5G सर्विस को लेकर बड़ा ऐलान किया है, सीएम ने कहा कि 5G सर्विस की सुविधा जल्द ही मध्य प्रदेश में भी मिलेगी, उन्होंने यह भी बताया कि प्रदेश के किन जिलों से इस सुविधा की शुरुआत होगी, जबकि राज्य के कुछ पर्यटन स्थलों को 5जी सर्विस के फ्री वाइ फाई जोन स्थापित करने की घोषणा भी मुख्यमंत्री ने की है. 

इन शहरों से होगी शुरुआत 
मुंबई दौरे पर पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उद्योगपतियों से चर्चा के बाद कहा कि प्रदेश में जल्द ही 5G सर्विस सुविधा मिलेगी, इसके लिए काम जारी है, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि से रिलायंस जियो की चर्चा के दौरान यह तय किया गया कि रिलायंस जियो 5G टेलीकॉम सेवाओं की शुरुआत मध्यप्रदेश में उज्जैन स्थित श्री महाकाल महालोक से इसी माह से करेगा. बाबा महाकाल की नगरी उज्जैन से यह सुविधा इसी महीने से मिलनी शुरू हो जाएगी. 

सीएम शिवराज ने कहा कि उज्जैन के बाद 5G सेवाओं की शुरुआत इंदौर, भोपाल सहित राज्य के कुछ अन्य बड़े शहरों से होगी. इसके लिए भी रिलायंस जियो से चर्चा पूरी हो चुकी है. इस सुविधा का लाभ प्रदेश के ज्यादा से ज्यादा लोगों को मिले इसके प्रयास किए जा रहे हैं. 

पर्यटन स्थलों पर फ्री वाइ फाई जोन बनाने की प्लानिंग 
इसके अलावा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि श्री महाकाल लोक के अलावा प्रदेश के कुछ पर्यटन स्थलों को फ्री वाईफाई जोन बनाया जाएगा, जैसे खजुराहो, भेड़ाघाट, पचमढ़ी जैसे पर्यटन स्थलों में पर्यटकों को 5g सर्विस की सुविधा मिल सके, इसके लिए इन स्थानों पर फ्री वाईफाई जोन स्थापित किया जाएगा. सीएम शिवराज का यह ऐलान प्रदेश के लोगों के लिए अच्छी खबर माना जा रहा है, क्योंकि प्रदेश में अब 5G सुविधा मिलेगी. 

बता दें कि जैसे ही 5जी सर्विस पूरी तरह से तेज इंटरनेट के लिए जरूरी है, इससे आपको हाई स्पीड इंटरनेट एक्सपीरियंस मिलने लगेगा, यह एक ऐसी सर्विस है जिसका इंतजार हर किसी को है क्योंकि हाई स्पीड इंटरनेट आज लोगों की जरूरत बन गया और 5 जी सर्विस आने के बाद लोगों को हाई स्पीड इंटरनेट चलाने का एक्सपीरियंस मिलेगा.

ये भी पढ़ेंः MP News: एक्शन में सीएम शिवराज, किसानों को न हो खाद की समस्या 

Trending news