MP Politics: उपचुनाव से पहले जयस में टूट, BJP हुई और मजबूत, संस्थापक महेंद्र कन्नौज भाजपा में शामिल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2343777

MP Politics: उपचुनाव से पहले जयस में टूट, BJP हुई और मजबूत, संस्थापक महेंद्र कन्नौज भाजपा में शामिल

MP Politics News: जयस संस्थापक महेंद्र कन्नौज सहित जयस के कई नेता और कार्यकर्ता मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हुए. 

 

MP Politics News

MP Politics: लोकसभा चुनाव के बाद और प्रदेश में होने वाले उपचुनाव से पहले बीजेपी को बड़ी सफलता मिली है. बीजेपी ने जयस को बड़ा झटका दिया है. आदिवासी संगठन जयस के संस्थापक महेंद्र कन्नौज समेत कई बड़े पदाधिकारी बीजेपी में शामिल हुए हैं. मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव और प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा की मौजूदगी में आदिवासी संगठन जयस के कई बड़े पदाधिकारियों को बीजेपी में शामिल हुए हैं.

MP News: देवास सांसद को मिली जान से मारने की धमकी, उत्तर प्रदेश से आया फोन

MP Politics: बुधनी-विजयपुर उपचुनाव को लेकर BJP की तैयारियां तेज, इन्हें दी प्रभारी-सह प्रभारी की जिम्मेदारी

भाजपा में बड़ी जॉइनिंग
मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा की मौजूदगी में भाजपा कार्यालय पर जयस के संस्थापक महेंद्र कन्नौज भाजपा में शामिल हुए. जयस के कई नेता और कार्यकर्ता भी भाजपा में शामिल हुए. सीएम यादव ने आदिवासी समाज सहित राष्ट्रवादी विचारधारा वाले लोगों से भाजपा के बढ़ते समर्थन पर जोर दिया. नए सदस्यों का स्वागत करते हुए उन्होंने उनके विचारों का सम्मान करने का आश्वासन दिया.

भाजपा कार्यालय पर जयस के नेताओं को जॉइन करवाने के बाद सीएम मोहन ने कहा कि बीजेपी को लगातार जनता का आशीर्वाद मिल रहा है. पहले विधानसभा, लोकसभा फिर उपचुनाव में हमें सफलता मिली. हम लगातार राष्ट्रवादी सोच रखने वाले व्यक्तियों को अपने साथ ला रहे हैं. इसी कड़ी में आदिवासी बाहुल्य इलाके से जनजाति समाज के लोग पार्टी के साथ जुड़ रहे हैं. आपने सही समय पर सही निर्णय लिया है. आप सबका पार्टी में स्वागत है. आपके विचारों का पार्टी में सदैव सम्मान रहेगा.

'हर मांग आंदोलन से पूरी नहीं होती'
बता दें कि महेंद्र कन्नौज ने आंदोलन की सीमाओं की बात करते हुए मुद्दों को हल करने और आदिवासी समाज के कल्याण में सुधार के लिए बातचीत की वकालत की.  भाजपा जॉइन करने के बाद महेंद्र कन्नौज ने कहा, "हर मांग आंदोलन से पूरी नहीं होती. कुछ बातें संवाद करने से बनती हैं.  मैं एक सामाजिक संगठन का कार्यकर्ता हूं. हम अपने समाज हित के लिए हमेशा लड़ाई लड़ते हैं. आंदोलन करते हैं पर हर मांग आंदोलन से पूरी नहीं होती है. कुछ बातें संवाद करने से बनती हैं. आदिवासी समाज के लिए सरकार बेहतर करें, इसीलिए मैं सरकार के साथ आया हूं."

रिपोर्ट: राहुल राठौर (भोपाल)

Trending news