छिंदवाड़ा में एक साथ 3 लाड़ली लक्ष्मियों का हुआ जन्म, मां और तीनों बच्चे स्वस्थ
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1590791

छिंदवाड़ा में एक साथ 3 लाड़ली लक्ष्मियों का हुआ जन्म, मां और तीनों बच्चे स्वस्थ

वर्ल्ड पॉपुलेशन रिव्यू के आंकड़ों के मुताबिक भारत जनसंख्या (India population) के मामले में दुनिया के सबसे अधिक आबादी वाले मुल्क चीन (China) को काफी पीछे छोड़ चुका है. वहीं इस बीच छिंदवाड़ा में एक साथ तीन बच्चियों के जन्म लिए जाने का अनोखा मामला सामने आया है.

छिंदवाड़ा में एक साथ 3 लाड़ली लक्ष्मियों का हुआ जन्म, मां और तीनों बच्चे स्वस्थ

सचिन गुप्ता/छिंदवाड़ा: वर्ल्ड पॉपुलेशन रिव्यू के आंकड़ों के मुताबिक भारत जनसंख्या (India population) के मामले में दुनिया के सबसे अधिक आबादी वाले मुल्क चीन (China) को काफी पीछे छोड़ चुका है. वहीं इस बीच छिंदवाड़ा में एक साथ तीन बच्चियों के जन्म लिए जाने का अनोखा मामला सामने आया है. छिंदवाड़ा इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस में भर्ती इस महिला ने ऑपरेशन के द्वारा एक साथ 3 बच्चों को जन्म दिया जिसमें तीनों ही लड़कियां हैं. तीनों बच्ची और मां दोनों ही स्वस्थ है.

इस ऑपरेशन को सफलतापूर्वक अंजाम देने वाली डॉक्टर निधि नर्रे ने बताया कि अस्पताल में गणेश जी मरकाम नामक महिला को भर्ती कराया गया था. जिसको डिप्रेड प्रेगनेंसी अर्तिमा था. जिसका अर्थ यह है कि महिला के पेट में एक साथ दो से अधिक बच्चे थे. हमने डॉक्टरों की टीम बनाकर महिला का ऑपरेशन किया और तीनों बच्चों की सफलतापूर्वक डिलीवरी करवाई.

Bhopal Ujjain train blast case: भोपाल-उज्जैन ट्रेन ब्लास्ट केस में 7 आतंकियों को फांसी, 1 को उम्रकैद की सजा

तीनों बेटियां स्वस्थ
बता दें कि प्रसव के बाद मां और बेटियां स्वस्थ हैं. एक बेटी का वजन 1 किलो 450 ग्राम, दूसरी का वजन 1 किलो 500 ग्राम और तीसरी बेटी का वजन 1 किलो 700 ग्राम है.

लाखों में एक केस
डॉक्टर ने बताया कि ऐसा केस लाखों में एक बार होते हैं और उनकी जिंदगी का यह दूसरा केस है. बच्चों को गहन चिकित्सा कक्ष में रखा हुआ है, तीनों बच्चियां स्वस्थ हैं और मां की हालत भी  स्थिर है. महिला की यह प्रथम डिलीवरी थी.

बड़वानी में आया था ऐसा केस
 बता दें कि इससे पहले मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के बड़वानी (Barwani) जिले में एक महिला ने एक साथ 3 बच्चों को जन्म दिया था. हैरानी की बात ये थी कि महिला के पहले से 7 बच्चे हैं, अब कुल मिलाकर उनके 10 बच्चे हो गए.

Trending news