CM Shivraj Singh के जन्मदिन को ऐसे मनाएगी BJP, होर्डिंग या पोस्टर ना लगाने की अपील
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1114910

CM Shivraj Singh के जन्मदिन को ऐसे मनाएगी BJP, होर्डिंग या पोस्टर ना लगाने की अपील

5 मार्च यानि कल मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज के जन्मदिन के मौके पर पूरे प्रदेश में बीजेपी कार्यकर्ता सेवा और समर्पण के साथ पर्यावरण के संरक्षण और संवर्धन का दिन मनाएंगे.

कल मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का है जन्मदिन

भोपाल: 5 मार्च यानि कल मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज के जन्मदिन के मौके पर पूरे प्रदेश में बीजेपी कार्यकर्ता सेवा और समर्पण के साथ पर्यावरण के संरक्षण और संवर्धन का दिन मनाएंगे. इसे लेकर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज भारत के इतिहास में पहले ऐसे मुख्यमंत्री हैं, जिन्होंने हर रोज एक वृक्ष लगाने का फ़ैसला लिया. कितने भी व्यस्त रहें लेकिन सीएम ने रोज एक पौधा जरूर लगाया. वीडी शर्मा ने अपील की है कि सीएम के जन्मदिन पर बीजेपी का हर कार्यकर्ता एक वृक्ष लगाए.

पौधारोपण से जन्मदिन की शुरूआत
प्रदेश अध्यक्ष ने कार्यकर्ताओं से कहा कि उनके जन्मदिन पर होर्डिंग या पोस्टर न लागए जाएं. यही सीएम भी चाहते हैं. इस कारण सभी कार्यकर्ताओं से निवेदन है कि वो होर्डिंग पोस्टर न लगाएं. एक पौधा लगाएं. पिछले साल भी सीएम ने अपने जन्मदिन की शुरूआत ऐसे ही की थी. शिवराज सिंह चौहान ने अपनी पत्नी के साथ अपने आवास पर पौधे लगाए थे. पौधे लगाने के दौरान शिवराज सिंह चौहान ने कहा था कि अपने सामाजिक अभियान को जारी रखने के लिए वो हर दिन एक पौधा लगाएंगे. उन्होंने कहा था कि मेरी लोगों से अपील है कि वो पर्यावरण को बचाने के लिए ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाएं.

13 साल की उम्र में RSS से जुड़े 
शिवराज सिंह 2005 से प्रदेश के शीर्ष पद पर बैठे हैं. हालांकि साल 2018 के चुनाव में बीजेपी की हार के बाद  उन्हें सत्ता से हटना पड़ा, लेकिन सिर्फ 15 महीने में ही वो वापस सत्ता पर काबिज हो गए. कई दिन तक चली सियासी चालों और कांग्रेस विधायकों के दलबदल के बाद वो फिर मुख्यमंत्री बन गए थे. शिवराज सिंह का जन्म पांच मार्च 1959 को सिहोर जिले के जैत गांव में हुआ था. उनके पिता का नाम प्रेम सिंह चौहान और मां का नाम सुंदरबाई चौहान है. सिर्फ 13 साल की उम्र में शिवराज सिंह चौहान राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) से जुड़ गए थे. साल 1975 में वो मॉडल स्कूल छात्र के संघ के अध्यक्ष बने थे.

WATCH LIVE TV

 

Trending news