MP News: पीएम मोदी के दौरे से पहले शिवराज कैबिनेट की बैठक, इन मुद्दों पर आ सकता है बड़ा फैसला
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1819634

MP News: पीएम मोदी के दौरे से पहले शिवराज कैबिनेट की बैठक, इन मुद्दों पर आ सकता है बड़ा फैसला

MP Election: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) 12 अगस्त को मध्य प्रदेश आ रहे हैं.  पीएम के दौरे से पहले आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) ने कैबिनेट की बैठक बुलाई है. बैठक में पीएम के दौरे के साथ-साथ कई अहम मुद्दों पर चर्चा होगी.

MP News: पीएम मोदी के दौरे से पहले शिवराज कैबिनेट की बैठक, इन मुद्दों पर आ सकता है बड़ा फैसला

Madhya Pradesh News/आकाश द्विवेदी: मध्य प्रदेश सरकार की कैबिनेट बैठक शुक्रवार यानी आज  12 बजे मंत्रालय में होगी.  कैबिनेट की बैठक मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) की अध्यक्षता में होगी. कयास लगाए जा रहे हैं कि चुनाव को देखते हुए इस बैठक में कई जनहितैषी फैसलों पर मुहर लगाई जा सकती है.  बैठक में कई अहम प्रस्तावों को हरी झंडी मिलेगी. उम्मीद की जा रही है कि बैठक में स्वास्थ्य संस्थाओं में पदों की स्वीकृति के संबंध में भी चर्चा होगी. इसके अलावा 12 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) मध्य प्रदेश आ रहे हैं. बैठक में पीएम के दौरे पर भी विशेष चर्चा हो सकती है.

कैबिनेट बैठक में 263 नई स्थापित उन्नयित स्वास्थ्य संस्थाओं में पदों के सृजन की स्वीकृति के संबंध में चर्चा हो सकती है. पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग अन्तर्गत ग्राम पंचायत सचिव के मानदेय बढ़ाये जाने के घोषणा को स्वीकृति का प्रस्ताव लाया जाएगा. बैठक में  किसान कल्याण योजना के तहत किश्त की राशि में वृद्धि किये जाने के संबंध में चर्चा होगी.  छतरपुर जिले में उप तहसील सटई को तहसील बनाये जाने के प्रस्ताव पर चर्चा होगी. जिला बालाघाट की परसवाड़ा तहसील को राजस्व अनुविभाग बनाये जाने के प्रस्ताव पर कैबिनेट में चर्चा होगी. इसके अलावा बैठक में कई अन्य अहम प्रस्तावों पर भी चर्चा होगी.

कार्यकर्ताओं को साधने में जुटी बीजेपी
इधर, चुनावी साल में बीजेपी कार्यकर्ताओं को साधने में जुटी हुई है.  भारतीय जनता पार्टी प्रदेश के 230 विधानसभाओं में विधानसभा कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन कर रही है.  केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल आज नर्मदापुरम जिले की सोहागपुर विधानसभा के कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करेंगे. प्रदेश के अलग-अलग विधानसभाओं में पार्टी के प्रदेश पदाधिकारी और वरिष्ठ नेता पहुंचकर कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करेंगे.

कई योजनाओं को हरी झंडी दिखाएंगे पीएम
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 अगस्त को मध्य प्रदेश की यात्रा पर जाएंगे.  वे दोपहर करीब 2.15 बजे प्रधानमंत्री सागर जिला पहुंचेंगे, जहां वे संत शिरोमणि गुरुदेव श्री रविदास की स्मारक स्थल पर भूमि पूजन करेंगे. इसके बाद दोपहर करीब 3.15 बजे प्रधानमंत्री धाना में एक सार्वजनिक कार्यक्रम में भाग लेंगे, जहां वे संत रविदास की स्मारक का शिलान्यास करेंगे. कार्यक्रम के दौरान मोदी 4000 करोड़ रुपये से अधिक की रेल और सड़क क्षेत्र की परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे.

Trending news