खरगोन में कर्फ्यू रिटर्न: ईद के चांद और परशुराम जयंती पर पुलिस की नजर, इन्हें जाना पड़ेगा शहर से बाहर
Advertisement

खरगोन में कर्फ्यू रिटर्न: ईद के चांद और परशुराम जयंती पर पुलिस की नजर, इन्हें जाना पड़ेगा शहर से बाहर

Curfew returns in Khargone: खरगोन में सुधरते हालातों के कारण प्रशासन ने रविवार को 9 घंटे की छूट दी है. हालांकि 2 और 3 मई को कर्फ्यू लगा दिया गया है. ईद, अक्षय तृतीया एवं भगवान परसूराम जयंती को लेकर पुलिस पूरी तरह सतर्क है.

खरगोन में कर्फ्यू रिटर्न: ईद के चांद और परशुराम जयंती पर पुलिस की नजर, इन्हें जाना पड़ेगा शहर से बाहर

खरगोन: सुधरते हालातों के बीच शहर में रविवार को कर्फ्यू में 9 घंटे की छूट रहेगी. सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक महिला और पुरुष दोनों को बिना वाहनों के कर्फ्यू में छूट दी गई. अपर कलेक्टर एसएस मुजाल्दा ने आदेश जारी करते हुए बताया कि सभी सेवाओं के साथ बैंक और पोस्ट आफिस भी खोले जा सकेंगे. वहीं बसों के आवागमन और कृषि मंडी में आने वाले वाहनों को भी छूट दी गई. इसके अलावा अन्य वाहनों पर प्रतिबंध रहेगा.

2 और 3 मई को रहेगा कर्फ्यू
प्रशासन ने दो मई और तीन मई को ईद का चांद दिखने के कारण कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया है. इसके साथ ही अक्षय तृतीया और भगवान परसूराम जयंती पर जुलूश के साथ ही अन्य किसी तरह के आयोजन पर प्रतिबंध लगा दिया है. प्रशासन ने लोगों से अपील की है कि वो ईद की नमाज अपने घरों से ही पढ़ें. शहर के सभी नागरिक शांति व्यवस्था और शहर में अमन कायम करने के लिए प्रशासन का सहयोग करें.

ये भी पढ़ें: कांग्रेस बोली इतनी बड़ी घटना में किसे बचाना चाहती है BJP

इन्हें जाना होगा शहर से बाहर
जारी आदेश में कहा गया कि जिस किसी की परीक्षा कर्फ्यू के दौरान होगी उसके लिए प्रशासन अलग से पास जारी करेगा. वो इस संबंध में सक्षम अधिकारी से संपर्क कर सकते हैं. इसके साथ ही प्रसासन ने स्पष्ट किया है कि अक्षय तृतीया पर शादी करने वालों या ऐसे आयोजनों में शामिल होने वालों को पहले ही शहर से जाना पड़ेगा. कर्फ्यू के तौरान ऐसे किसी भी मूवमेंट की छूट नहीं रहेगी.

  SP का ये काम बना देगा फैन, तपती गर्मी में कर रहे कुछ ऐसा

बुलाई गई शांति समिति की बैठक
शनिवार को जिला प्रशासन ने आगामी त्यौहारों को लेकर शांति समिति की बैठक भी बुलाई. इसमें त्यौहारों के दौरान शहर की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर जिम्मेदारों को निर्देश दिए गए है. इसके साथ ही नागरिकों से भी शांति पूर्ण तरीके से त्यौहार मनाने को लेकर आग्रह किया गया है. आगामी त्यौहारों के दौरान सुरक्षा व्यवस्था को ओर पुख्ता किया जाएगा. ताकि किसी प्रकार की कोई अप्रिय घटना न हो.

ये भी पढ़ें: इस वजह से कोयला परिवहन हुआ प्रभावित, बढ़ सकता है बिजली संकट, जानिए पूरा मामला

पुलिस पूरी तरह तैयार
एसपी रोहित काशवानी ने बताया त्यौहारों को लेकर पुलिस तैयार हैं. संवेदनशील इलाकों के पुलिस बल तैनात है. सीसीटीवी, ड्रोन कैमरों से नजर रखी जा रही है. जेल वाहन दस संवेदनशील इलाकों में तैनात है. हर स्थिति से निपटा जाएगा. शहर के शांति, अमन चैन की अपील करते सभी से अपने त्यौहार घर पर रहकर ही मनाने की अपील भी की है.

   LIVE TV

Trending news