रक्षाबंधन पर बहनों की बल्ले-बल्ले, CM का एक और तोहफा, पहले बढ़ाई लाडली बहना की राशि और अब...!
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2389547

रक्षाबंधन पर बहनों की बल्ले-बल्ले, CM का एक और तोहफा, पहले बढ़ाई लाडली बहना की राशि और अब...!

Madhya Pradesh News: सीएम डॉ मोहन यादव ने इस रक्षाबंधन प्रदेश की लाडली बहनों को एक और तोहफा दिया है. इससे पहले सीएम ने लाडली बहन योजना की राशि में 250 रुपये बढ़ाकर दिए थे. अब एक दिन के लिए बस में महिलाओं की यात्रा का फ्री कर दिया है.

 रक्षाबंधन पर बहनों की बल्ले-बल्ले, CM का एक और तोहफा, पहले बढ़ाई लाडली बहना की राशि और अब...!

MP News: रक्षाबंधन पर डॉ मोहन यादव सरकार की ओर से महिलाओं को एक और तोहफा दिया गया है. इससे पहले सीएम ने लाडली बहना का मासिक राशि में 250 रुपये बढ़ाकर दिए थे, जिसे रक्षाबंधन का तोहफा बताया जा रहा था. अब सीएम ने नए तोहफे से लाखों बहनों को बड़ा उपहार दिया है. अब बहनें पूर राजधानी में फ्री बस सेवा का आनंद ले सकेंगी.

दरअसल, बहनें भोपाल में चलने वाली सिटी 228 बसों में फ्री सफर कर सकेंगी. महिलाएं सुबह 6 बजे से लेकर रात 9 बजे तक इस सुविधा का लाभ उठा पाएंगी. भोपाल में सिटी बसों का संचालन भोपाल सिटी लिंक लिमिटेड (बीसीएलएल) की ओर से किया जाता है. भोपाल में 368 बसें कुल 25 मार्ग पर दौड़ती हैं. इनमें से 140 बसें पिछले एक महीने से बंद पड़ी हुई हैं. ऐसे में बची हुई 228 बसों में ही 19 अगस्त को महिलाएं सफर कर पाएंगी.

ये भी पढ़ें- बेटियों के लिए MP सरकार की पहल को UNICEF ने सराहा, CM मोहन की जमकर तारीफ, जानें क्या है ये योजना

रक्षाबंधन के दिन 70 प्रतिशत महिलाएं करती हैं सफर
प्रतिदिन करीब डेढ़ लाख यात्री भोपाल में चलने वाली सिटी बसों में सफर करते हैं. बसों में हर रोज लगभग 40 प्रतिशत महिलाएं सफर करती हैं. रक्षाबंधन वाले दिनसिटी बसों में महिला यात्रियों की संख्या 30 प्रतिशत की बढ़ोतरी हो जाती है. ऐसे में सरकार की ओर से दी जा रही फ्री बस यात्रा की सौगात लाखों महिलाओं को फायदा होगा. इस घोषणा को लेकर भोपाल नगर निगम महापौर ने कहा कि भाई को राखी बांधने के लिए रक्षाबंधन पर बहनों को एक जगह से दूसरी जगह जाना पड़ता है. यही वजह है कि बहनों को नगर निगम ओर से फ्री सफर की सौगात दी जा रही है.

ये भी पढ़ें-  गुटखे का शौक बना बवाल की वजह; दमोह जिला अस्पताल में हुई तोड़फोड़

पूरे भोपाल में चलती हैं बसें 
राजधानी भोपाल में सिटी बैरागढ़ के पास चिरायु हॉस्पिटल से लेकर अवधपुरी, न्यू मार्केट, अयोध्या बायपास, करोंद, एमपी नगर, मिसरोद, मंडीदीप, भोजपुर, कटारा हिल्स, बैरागढ़, चिचली कोलार रोड के अलावा कई इलाकों तक चलती है. इसके साथ सिटी बस लगभग पूरे भोपाल को कवर करती हैं. इन बसों से महिलाएं भोपाल के एक कोने से दूसरे कोने तक आराम से फ्री और सुरक्षित यात्रा कर सकती हैं.

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

Trending news