MP में धर्मांतरण का खेल चला रहा था राजस्थान का कपल, ईसाई बनने पैसे का देते थे लालच
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2442812

MP में धर्मांतरण का खेल चला रहा था राजस्थान का कपल, ईसाई बनने पैसे का देते थे लालच

MP News: मध्य प्रदेश में पुलिस ने राजस्थान के एक ऐसे कपल को गिरफ्तार किया है जो प्रदेश में धर्मांतरण का खेल चला रहे थे, पुलिस ने आरोपियों को गुना जिले से गिरफ्तार किया है.

MP में धर्मांतरण का खेल

 

मध्य प्रदेश के गुना जिले से पुलिस ने कुछ ऐसे लोगों को गिरफ्तार किया है, जो पैसों का लालच देकर धर्मांतरण करवा रहे थे. ये लोग हिंदुओं को ईसाई बनाने की कोशिश में जुटे थे. पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनमें राजस्थान के कपल मुख्य बताए जा रहे हैं. मामला मध्य प्रदेश के गुना जिले का है. पुलिस ने बताया कि राजस्थान का एक कपल और तीन और लोग लोगों को पैसे और गिफ्ट का लालच देकर धर्मांतरण की कोशिश में लगे थे. ऐसे में पांचों को गिरफ्तार कर मामला दर्ज कर लिया गया है. 

गुना जिलों के गांवों में सक्रिय थे सभी लोग 

पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार किए गए लोग गुना जिले के गांवों में सक्रिय थे. सरसहेला गांव के आदिवासी युवक की शिकायत पर पूरे मामले का खुलासा हुआ है. युवक ने बताया कि गांव में रविवार की सुबह कुछ लोग आए जो हिंदुओं के धर्म परिवर्तन की कोशिश में लगे थे. यह लोग हिंदुओं को ईसाई बनाने में लगे थे. ऐसे में उन्होंने तुरंत हिंदू संगठनों को इस बात की जानकारी दी और गांव के लोगों को भी पूरा मामला बताया, जबकि मामले की जानकारी पुलिस को भी दी. जिसके बाद सभी एक्टिव हुए और मामला रोका गया. 

गांव के युवक ने बताया कि यह सभी लोग एक आदिवासी के घर पहुंचे थे, जहां उन्होंने पैसों और गिफ्ट का लालच देकर उन्हें हिंदू से ईसाई धर्म में परिवर्तित करने की तैयारी में थे. साथ ही वह सभी प्रार्थना भी हिंदू के घर पर ही करवा रहे थे. जो युवक यह पूरा खेल चला रहा था, उसकी पहचान संजू साइमन के रूप में हुई है. संजू ही लोगों को प्रार्थना कर रहा था. यह सभी लोग गांव के कुछ लोगों का धर्म परिवर्तन करवाना चाहते थे, जिन्हें इस मामले की ज्यादा जानकारी नहीं थी. 

गुना पुलिस ने दर्ज किया मामला 

मामले की जानकारी लगते ही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पांच लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने सभी के खिलाफ अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के तहत मामला दर्ज कर लिया है. सभी को गिरफ्तार कर मामले की जांच शुरू कर दी गई है. गिरफ्तार किए गए लोग राजस्थान के बाए जा रहे हैं. पुलिस का कहना है कि मामले में पूछताछ की जा रही है. क्योंकि धर्मांतरण के इस खेल से जुड़े कई और तार भी सामने आ सकते हैं. 

ये भी पढ़ेंः दिल्ली का दंगल MP में! सभा की नहीं मिली परमिशन तो अड़े टिकैत, बेरिकेटिंग तोड़ने की दी धमकी

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news