50 फीट गहरे कुएं में समा गए मंदिर समेत हनुमान जी, रेस्क्यू कर निकाली गई मूर्ति
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2369782

50 फीट गहरे कुएं में समा गए मंदिर समेत हनुमान जी, रेस्क्यू कर निकाली गई मूर्ति

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के कई जिलों में भीषण बारिश हो गई है. बारिश के चलते कई जगह जलजमाव की समस्या बन गई है. कई लोगों का रेस्क्यू भी किया जा रहा है, लेकिन कटनी जिले में भगवान का रेस्क्यू किया गया. 

50 फीट गहरे कुएं में समा गए मंदिर समेत हनुमान जी, रेस्क्यू कर निकाली गई मूर्ति

MP News: कटनी में बीते रोज हुई जोरदार बारिश से सभी इलाकों में पानी ही पानी नजर आ रहा है. इसी बारिश के चलते चंद्रशेखर वार्ड में स्थित कैलवारा कला में प्राचीन सिद्धपीठ बाल हनुमान जी का मंदिर पास में बने कुएं में समा गया. इसके साथ ही तीन बड़े पेड़ भी कुएं के अंदर चले गए. इसकी सूचना कंट्रोल रूम को दी गई थी. कल मौके पर पहुंची नगर निगम की टीम ने काफी प्रयास किया पर सफलता हासिल नहीं हुई.

आज पुलिस की मौजूदगी में स्थानीय लोगों ने एक हाइड्रा मशीन की व्यवस्था की और बाल हनुमान जी का रेस्क्यू किया गया. लिफ्ट कर बाल हनुमान जी की प्राचीन मूर्ति का सफल रेस्क्यू किया गया. कुएं से निकलने के बाद विधिवत भगवान को स्नान ध्यान करके मूर्ति को स्थापित कर दी गई है.

ये भी पढ़ें- लक्ष्मण सिंह ने फिर लगाई कांग्रेस की क्लास, कहा- मेरी आंखों में भी धूल झोंकी गई

पानी कम होने पर बाढ़ से आई गंदगी की हो रही सफाई
कटनी में हुई दो दिनों की झमाझम बारिश ने तांडव मचा दिया था. बारिश इतनी तेज थी कि छोटे बड़े सभी नदी नाले उफान पर थे. चारों तरफ बस पानी ही पानी नजर आ रहा था. कटनी नदी इतनी जायदा उफान में थी कि लोगो के घरों ने पानी घुस गया.

आज पानी से साफ की गंदगी
नदी नालों से लगे निचले इलाकों को खाली कराया गया था. कल देर शाम से बारिश बंद होने से नदी नालों का पानी बह गया. आज सुबह नगर निगम की सफाई टीम ने गाटरघाट में जाकर सफाई की क्योंकि कल सब से जायदा नदी के पानी का भराव यही पर था. पानी के साथ कीचड़ और भी कई चीजें सड़कों पर जम गई थीं. आज नगर निगम की टीम टैंकर से पानी डालकर सारा कीचड़ साफ किया, जिससे वहां रह रहे लोगों को कोई दिक्कत न हो.

ये भी पढ़ें- भोपाल में युवती के साथ दुष्कर्म, आरोपी फरार, पुलिस ने मामला दर्ज किया

होमगार्ड ने किया लोगों को रेस्क्यू
होमगार्ड की टीम की नदी घाटों पर तैनाती कर दी गई थी. फंसे हुए लोगों का रेस्क्यू किया गया. जो लोग घरों में फसे हुए हैं उन्हे होम गार्ड की टीम ने निकाला. कटनी के जुहुली गांव के खेत में फंसे 6 लोगों का होमगार्ड की टीम ने रपटा नदी से रेस्क्यू किया. वहीं कोतवाली थाना क्षेत्र के राहुलबाग इलाके के निंबिया मोहल्ला से 3 लोगों का रेस्क्यू होने गार्ड की टीम ने किया है.

 

Trending news