इंदौर में वसीम ने उमेश बनकर की शादी, महिला की एफआईआर के बाद हुआ फरार
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1226059

इंदौर में वसीम ने उमेश बनकर की शादी, महिला की एफआईआर के बाद हुआ फरार

इंदौर एमआईजी थाने में धर्म छिपाकर शादी करना का एक मामला सामने आया है. जिसमें आरोपी वसीम मंसूरी ने उमेश यादव के नाम से पीड़िता से शादी की है.

इंदौर एमआईजी थाना क्षेत्र

राजू प्रसाद/इंदौर: इंदौर एमआईजी थाना क्षेत्र में धर्म छिपाकर शादी करने का मामला सामने आया है. जिसमें पीड़िता ने प्राथमिकी दर्ज करायी है. वहीं आरोपी फरार है. बताया जा रहा है कि पीड़िता ने 2 साल पहले रेप का मामला पलासिया थाने में दर्ज कराया था. जिसके बाद उसने मुख्य आरोपी के दोस्त से शादी कर ली थी. बता दें कि आरोपी के दोस्त ने अपना नाम और धर्म बदल कर पीड़िता से शादी की थी. जब पीड़िता को इसकी जानकारी हुई तो उसने एमआईजी थाने में मामला दर्ज कराया. एफआईआर दर्ज होने के बाद आरोपी मौके से फरार हो गया है. 

पहला बताया था अपना नाम उमेश यादव
बता दें कि आरोपी ने पहले पीड़िता को अपना नाम उमेश यादव बताया था, लेकिन बाद में आरोपी की पहचान वसीम मंसूरी के रूप में हुई. जिसके बाद अनबन शुरू हो गई और पीड़िता ने पुलिस की मदद ली. फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी वसीम मंसूरी की तलाश शुरू कर दी है. 

गौरतलब है कि इस तरह के कथित लव जिहाद के मामले पूर्व में भी प्रदेश में सामने आए हैं. कथित लव जिहाद में दावा किया जाता है कि कुछ लोग अपना नाम और धर्म छुपाकर किसी लड़की से शादी करते हैं. बता दें कि मध्यप्रदेश की सरकार लव जिहाद को लेकर धर्म स्वातंत्र्य अधिनियम 2020 कानून बनाई है. जिसके तहत बहला-फुसलाकर, धमकी देकर जबर्दस्ती धर्मांतरण और शादी करने पर 10 साल की सजा का प्रावधान है और ये गैर जमानती अपराध है. 

Trending news