'शिक्षा के नाम पर हो रहा धर्मांतरण' वीडी शर्मा की मांग मिशनरी संस्थाओं की हो जांच
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1342249

'शिक्षा के नाम पर हो रहा धर्मांतरण' वीडी शर्मा की मांग मिशनरी संस्थाओं की हो जांच

ईओडब्लू को शिकायत मिली थी कि बिशप पीसी सिंह द्वारा पद का दुरुपयोग कर बड़ी गड़बड़ियां की गई हैं. इस पर डीसीपी मनजीत सिंह की अगुवाई में ईओडब्लू की टीम ने गुरुवार सुबह बिशप पीसी सिंह के घर छापा मारा. छापेमारी के दौरान कई प्रॉपर्टी के दस्तावेज मिले हैं. साथ ही करीब एक करोड़ रुपए कैश बरामद हुआ है.

'शिक्षा के नाम पर हो रहा धर्मांतरण' वीडी शर्मा की मांग मिशनरी संस्थाओं की हो जांच

प्रमोद शर्मा/भोपालः मदरसों के बाद अब मिशनरी संस्थाओं की जांच की मांग उठ रही है. दरअसल जबलपुर में ईओडब्लू की टीम ने द सिनोड ऑफ द चर्च ऑफ नॉर्थ इंडिया के चेयरमैन बिशप पीसी सिंह के घर और ऑफिस में छापेमारी की.इस छापेमारी में विदेशी मुद्रा, प्रॉपर्टी के दस्तावेज और भारी मात्रा में नगदी बरामद हुई है. अब इस मुद्दे पर सियासत शुरू हो गई है. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने मिशनरी संस्थाओं की जांच की मांग कर दी है.

क्या बोले वीडी शर्मा
वीडी शर्मा ने कहा कि यही वह संस्थाएं हैं, जो शैक्षणिक कार्य की आड़ में व्यवसायीकरण कर रही हैं. धर्मांतरण को बढ़ावा दे रही हैं. इनकी जांच बहुत जरूरी है, साथ ही वीडी शर्मा ने कांग्रेस पर सवाल उठाए. उन्होंने कहा कि धर्मांतरण बर्दाश्त नहीं करेंगे. शैक्षिक संस्थाओं का काम शैक्षणिक कार्य कराना है, इसलिए जांच जरूरी है.

बता दें कि ईओडब्लू को शिकायत मिली थी कि बिशप पीसी सिंह द्वारा पद का दुरुपयोग कर बड़ी गड़बड़ियां की गई हैं. इस पर डीसीपी मनजीत सिंह की अगुवाई में ईओडब्लू की टीम ने गुरुवार सुबह बिशप पीसी सिंह के घर छापा मारा. छापेमारी के दौरान कई प्रॉपर्टी के दस्तावेज मिले हैं. साथ ही करीब एक करोड़ रुपए कैश बरामद हुआ है. इतनी बड़ी मात्रा में कैश मिलने के बाद नोट गिनने की मशीन और एसबीआई की टीम को मौके पर बुलाया गया. बिशप के घर से विदेशी मुद्रा भी मिली है. आरोप है कि पीसी सिंह ने फर्जी दस्तावेजों के जरिए 2 करोड़ 70 लाख रुपए का गबन किया है. पीसी सिंह पर पद का दुरुपयोग कर फंड का परिवर्तन करने, सोसाइटी का चेयरमैन बनकर सोसाइटी की विभिन्न शैक्षणिक संस्थाओं से प्राप्त होने वाली छात्रों की फीस का उपयोग धार्मिक संस्थाओं को चलाने और स्वयं के उपयोग में लेकर पैसे का गलत इस्तेमाल का आरोप है. ईओडब्लू ने बिशप पीसी सिंह के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

यूपी के बाद अब मध्य प्रदेश में भी मदरसों का सर्वे किया जा रहा है. राज्य की संस्कृति मंत्री ने कहा कि मदरसा बोर्ड और शिक्षा विभाग की अनुमति के बिना चल रहे मदरसों पर कार्रवाई की जाएगी. जिन मदरसों को मदरसा बोर्ड या शिक्षा विभाग से मंजूरी नहीं मिली है, ऐसे अवैध मदरसे तत्काल बंद होंगे. गैरकानूनी मदरसे सील किए जाएंगे.  

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पर कसा तंज
वीडी शर्मा से जब राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पर प्रतिक्रिया मांगी गई तो भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने राहुल गांधी को भारत जानो यात्रा पर निकलने की नसीहत दी. वीडी शर्मा ने कहा कि यह वीवीआईपी यात्रा है. भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी के कंटेनर को लेकर वीडी शर्मा ने कहा कि राहुल गांधी पहले भारत को समझें. राहुल पहले भारत जानो यात्रा पर निकलें. राहुल गांधी गांवों में ग्रामीणों के बीच की जगह कंटेनर में क्या कर रहे हैं? राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा कन्याकुमारी से शुरु हो गई है. 

Trending news