Jain Monk Murdered: कर्नाटक में जैन मुनि की हत्या से MP में आक्रोश!राष्ट्रपति, PM को सौंपा गया ज्ञापन
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1778036

Jain Monk Murdered: कर्नाटक में जैन मुनि की हत्या से MP में आक्रोश!राष्ट्रपति, PM को सौंपा गया ज्ञापन

Jain monk murdered in karnataka: कर्नाटक में जैन भिक्षु कामकुमार नंदी महाराज की हत्या के विरोध में मध्य प्रदेश के भिंड में जैन समुदाय ने अपनी दुकानें और प्रतिष्ठान बंद कर दिए. उन्होंने जैन भिक्षुओं के लिए न्याय की मांग करते हुए अधिकारियों को ज्ञापन सौंपा.

Jain monk murdered in karnataka

प्रदीप शर्मा/भिंड: कर्नाटक में जैन मुनि की हत्या (Jain monk murdered in Karnataka) के बाद देशभर का जैन समाज आंदोलित है. मध्यप्रदेश (MP News) में भी इसका असर देखने को मिल रहा है. वहीं, मध्यप्रदेश के भिंड जिले में भी राष्ट्रपति प्रधानमंत्री गृहमंत्री और राज्यपाल कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन. बता दें कि भिंड में बाजार बंद कर हजारों की तादात में जैन समाज एकत्रित हुआ. 

CG Assembly Election 2023 से पहले छत्तीसगढ़ में बड़ी सियासी उठापटक, मोहन मरकाम बनेंगे मंत्री!

भिंड में जैन समाज ने दुकानें और प्रतिष्ठान बंद रखे
कर्नाटक के बेलगाम जिले में जैन मुनि कामकुमार नंदी महाराज की हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है. इस घटना के सामने आने के बाद देशभर का जैन समाज आंदोलित है. जगह-जगह देशभर में जैन मुनि की हत्या के विरोध में भगना और प्रदर्शन हो रहे हैं. इसी कड़ी में भिंड में भी जैन समाज ने आज अपनी दुकानें और प्रतिष्ठान बंद कर हजारों की तादाद में गोल मार्केट पर एकत्रित होकर पैदल कलेक्ट्रेट पहुंचे. जहां पर उन्होंने भिंड  कलेक्टर  सतीश कुमार एस को महामहिम राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, गृहमंत्री, राज्यपाल प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह और कर्नाटक के मुख्यमंत्री और राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा है. 

जानें पूरा मामला?
ज्ञापन में जैन समाज ने मांग की है कि जैन मुनि कामकुमार नंदी महाराज की कर्नाटका के बेलगाम जिले के चिक्कोड़ी तालुका के हिरेकोड़ी गांव में आनंद पर्वत आश्रम मैं जैन मुनि की निर्मम तरीके से हत्या कर सब को टुकड़े-टुकड़े कर बोरवेल के गड्ढे में फेंक दिया गया था. जैन मुनि की निर्मम तरीके से की गई हत्या के विरोध में देशभर का जैन समाज आंदोलित है और जैन मुनि की हत्या आरोपियों को फांसी की सजा और देशभर में पैदल विचरण करने वाले जैन मुनियों की सुरक्षा को सुनिश्चित करने की मांग की गई है. जिससे आगे आने वाले समय में कोई भी जैन मुनियों पर हमला करने जैसे कृत्य की हिमाकत ना कर सके.

Trending news