सिंधिया ने खोल कर रख दी भाजपा की रणनीति, विधानसभा चुनाव से पहले MP में क्या करेगी पार्टी?  
Advertisement

सिंधिया ने खोल कर रख दी भाजपा की रणनीति, विधानसभा चुनाव से पहले MP में क्या करेगी पार्टी?  

मध्य प्रदेश में साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं. 2020 में कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया को इस बार पार्टी से काफी उम्मीदे हैं. बहरहाल चुनाव से पहले सिंधिया ने खुलासा कर दिया है कि भाजपा प्रदेश में क्या करने वाली है?

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया.

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मंगलवार को ग्वालियर में भाजपा की रणनीति को लेकर बड़ा खुलासा किया. उन्होंने कहा है कि भाजपा का लक्ष्य आम लोगों का कल्याण है. पार्टी की कोशिश रही है कि जन-जन के साथ उसका संपर्क हो. भाजपा की कोशिश लोगों की सेवा एवं गरीब का कल्याण है. इसी विचारधारा के आधार पर पार्टी आगे बढ़ रही है.

सिंधिया ने स्थानीय कार्यक्रमों में शामिल होने से पहले जय विलास पैलेस में मीडिया से चर्चा की. उन्होंने कहा कि भाजपा का एक-एक कार्यकर्ता जमीन पर जनता के साथ जुड़ा हुआ है.अपने सेवा भाव के आधार पर लोगों के बीच पार्टी की नीतियां और समाज के अंतिम छोर पर बैठे व्यक्तियों के कल्याण के लिए कार्य कर रही है.

गौरतलब है कि बीजेपी ने केंद्र सरकार के 9 साल पूरे होने पर महा जनसंपर्क अभियान की शुरुआत की है. इसी से जुड़े सवाल का जवाब देते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इस अभियान के दौरान भाजपा कार्यकर्ता घर-घर जाएंगे. इसमें पार्टी के पदाधिकारी और नेता भी आम सभा के माध्यम से लोगों के बीच पहुंचेंगे. केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं और सरकार की उपलब्धियों के बारे में लोगों को जानकारी देकर इसका फायदा आने वाले विधानसभा चुनाव और अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में पार्टी उठाना चाहती है.

ये भी पढ़ेंः अजब-गजब चोरी से पुलिस का सिर चकराया! 20 हजार के केस में 53 लाख बरामद, मुखबिर निकला दगाबाज

चुनाव से पहले भाजपा की तैयारी
बीजेपी नेता इस बारे में ग्वालियर के पार्टी मुख्यालय मुखर्जी भवन में एक बैठक भी कर चुके हैं. उन्होंने कार्यक्रम की रूपरेखा भी बनाई है. पार्टी के नेता सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण जैसे मूल मंत्र का संदेश जनता के बीच में भेज कर लोगों को ज्यादा से ज्यादा जोड़ने की कोशिश में है. इन्हीं से जुड़े सवालों पर केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ता सभी लोगों से संपर्क स्थापित करेंगे और गरीब कल्याण के नारे के बीच जनता के बीच पहुंचकर पार्टी के लिए समर्थन जुटाएंगे.

राहुल गांधी के दावे पर क्या बोले सिंधिया?
इस साल नवंबर में होने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी के उस दावे पर सिंधिया ने कोई टिप्पणी नहीं की जिसमें राहुल गांधी ने दावा किया था कि विधानसभा चुनाव में मध्यप्रदेश में उनकी पार्टी को 150 से ज्यादा सीटें जीतेगी. इस पर केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने कुछ भी बोलने से इनकार किया. उन्होंने कहा कि वह इस बारे में दिल्ली और भोपाल में पहले ही अपना बयान दे चुके हैं. इसलिए दोहराना ठीक नहीं है.

Trending news