MP Assembly Election: केजरीवाल की राह पर कमलनाथ, दिल्ली - पंजाब की तरह फ्री बिजली देने का वादा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1701241

MP Assembly Election: केजरीवाल की राह पर कमलनाथ, दिल्ली - पंजाब की तरह फ्री बिजली देने का वादा

MP Assembly Election: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में आने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस और भाजपा लगातार घोषणा कर रही है.  इसी बीच पीसीसी चीफ कमलनाथ ने सत्ता में वापसी के बाद फ्री बिजली देने का ऐलान किया है.

MP Assembly Election: केजरीवाल की राह पर कमलनाथ, दिल्ली - पंजाब की तरह फ्री बिजली देने का वादा

Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हो गई है. ऐसे में भाजपा (BJP) और कांग्रेस (Congress) एक दूसरे के ऊपर तंज कसने का एक भी मौका नहीं छोड़ रही है. सीएम शिवराज (CM Shivraj Singh Chouhan)अपनी योजनाओं के जरिए लोगों को लुभाने का एक भी मौका नहीं छोड़ रहे हैं, वहीं पूर्व सीएम कमलनाथ (Kamalnath) सत्ता में वापसी के लिए लुभावने वादे कर रहे हैं. उन्होंने एक और बड़ा ऐलान किया है. उनका ये वादा बिजली विभाग से जुड़ा हुआ है.

मुफ्त मिलेगी बिजली
पीसीसी चीफ और पूर्व सीएम कमलनाथ ने विधानसभा चुनाव को देखते हुए एक और बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने कहा है कि अगर कांग्रेस सत्ता में आती है तो प्रदेश वासियों को 100 यूनिट तक बिजली मुफ्त दी जाएगी. इसके अलावा 200 यूनिट बिजली का इस्तेमाल करने से बिल आधा लगेगा. फ्री  बिजली की बात करें तो कुछ ऐसी ही घोषणा दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने की थी, जिसका असर चुनाव के नतीजों पर पड़ा था. 

बता दें कि कमलनाथ ने ये ऐलान धार जिले में किया है. अगर देखा जाए तो इन दिनों कमलनाथ रोजाना कोई न कोई घोषणा कर रहें हैं.

ये भी पढ़ें: Shani Jayanti: एक रुपए के काले धागे से बदल सकती है किस्मत, शनि जयंती पर करें उपाय

नारी सम्मान योजना का ऐलान
मध्य प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान ने महिलाओं को साधने के लिए लाड़ली बहना योजना की शुरुआत की है.  इसके तहत महिलाओं के खाते में 1000 रुपए हर महीने भेजे जाएंगे. उनकी इस योजना की काट ढूंढ़ते हुए कमलनाथ ने नारी सम्मान योजना  लांच की है. उन्होंने ऐलान किया है कि इसके तहत महिलाओं के खाते में हर महीने 1500 रुपए भेजे जाएंगे.

भरे जाने लगे फॅार्म
नारी सम्मान योजना की बात करें तो प्रदेश कांग्रेस ने इस पर काम करना भी शुरु कर दिया है. इसके तहत कांग्रेस महासचिव रीना बौरासी सेतिया घर-घर जाकर महिलाओं के फॉर्म भरवा रही हैं. साथ ही साथ कांग्रेस की विचार धाराओं से पार्टी को अवगत करा रही हैं. 

हाल में ही हुए कर्नाटक विधानसभा चुनाव से पार्टी की जीत पर कांग्रेस कार्यकर्ता काफी ज्यादा उत्साहित हैं. ऐसे में पार्टी मौके भुनाने में लगी हुई है.

Trending news