MP में कांग्रेस को फिर लग सकता है झटका, इस विधायक ने अपनी ही पार्टी के खिलाफ खोला मोर्चा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1306880

MP में कांग्रेस को फिर लग सकता है झटका, इस विधायक ने अपनी ही पार्टी के खिलाफ खोला मोर्चा

मध्य प्रदेश में कांग्रेस एक विधायक ने अपनी ही पार्टी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. कांग्रेस विधायक का कहना है कि उनकी अपनी ही पार्टी में सुनवाई नहीं हो रही है. इसलिए अब वह जनता से पूछकर ही कोई फैसला लेंगे. विधायक के इस बायन के बाद प्रदेश की सियासत एक बार फिर गर्मा गई है. 

MP में कांग्रेस को फिर लग सकता है झटका, इस विधायक ने अपनी ही पार्टी के खिलाफ खोला मोर्चा

भोपाल/जबलपुर। मध्य प्रदेश कांग्रेस एक विधायक ने अपनी ही पार्टी पर सवाल खड़े किए हैं. ओबीसी वर्ग से आने वाले विधायक ने अपनी ही पार्टी को ओबीसी विरोधी बताया है, उन्होंने पार्टी में अपनी उपेक्षा का आरोप लगाया है. जिसे कांग्रेस को एक बड़े झटके के तौर पर देखा जा रहा है. वहीं कांग्रेस विधायक के बयान को लेकर बीजेपी ने भी निशाना साधना शुरू कर दिया है. 

कांग्रेस विधायक संजय यादव ने खोला मोर्चा 
दरअसल, जबलपुर की बरगी विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक संजय यादव ने अपनी ही पार्टी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. संजय यादव ने कांग्रेस को बताया ओबीसी विरोधी बताया है. उन्होंने अपनी पार्टी पर अपने आप को कमजोर करने का आरोप लगाया है. बताया जा रहा है कि विधायक संजय यादव पार्टी में फोरम बार-बार अपनी बात रखने के बाद भी सुनवाई न होने से नाराज है. 

जनता से पूछकर लूंग फैसला
कांग्रेस विधायक ने कहा कि ''कांग्रेस हमेशा जमीन के लोगो को दरकिनार करती आई है, गरीब कार्यकर्ता जिसके पास बड़ी-बड़ी गाड़ियां पैसा नहीं होता उनकी पार्टी में उपेक्षा होती है, उनका कहना है कि जब अपनी ही पार्टी में सुनवाई नहीं हो रही है तो वह जनता से पूछकर आगे का फैसला लेंगे. जनता से पूछूंगा कि उन्हें क्या करना चाहिए, क्योंकि कांग्रेस खुद अपने पैर पर कुल्हाड़ी मार रही है.'' बताया जा रहा है कि पार्टी की बैठक में न बुलाने और फैसले में उनकी राय न लेने से नाराज विधायक ने पार्टी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है, विधायक का आरोप है कि शीर्ष नेतृत्व उनकी राय और सुझाव को तव्वजों नहीं दे रहा है. 

बता दें कि संजय यादव कांग्रेस में ओबीसी के बड़े चेहरे हैं और जबलपुर के बरगी विधानसभा से कांग्रेस के विधायक हैं. उन्हें कमलनाथ का खास माना जाता है. संजय की नाराजगी से ओबीसी वर्ग और कांग्रेस के बीच दरार आने का सियासी संकट खड़ा हो गया है. हालांकि अब तक संजय यादव के आरोपों पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी या कमलनाथ का कोई बयान नहीं आया है. 

बीजेपी ने साधा निशाना 
वहीं कांग्रेस विधायक संजय यादव के आरोपों पर बीजेपी को कांग्रेस पर निशाना साधने का फिर मौका मिल गया है, शिवराज सरकार में मंत्री और बीजेपी विधायक प्रद्युम्न सिंह तोमर ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस आज एक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी बन गई है और यह प्राइवेट लिमिटेड कंपनी अपने एंगल पर निर्णय करती है. जबकि लोकतांत्रिक पार्टी चिंतन मंथन के बाद निर्णय कर रही है. उन्होंने कांग्रेस विधायक संजय यादव के बयान का समर्थन करते हुए कहा कि उनकी बात में दम हैं. क्योंकि कांग्रेस एक व्यक्ति विशेष पार्टी और व्यक्ति विशेष के आधार पर ही कांग्रेस में निर्णय होता है.

Trending news