Bhopal के कमला नेहरू चिकित्सालय के बच्चा वार्ड में आग लगने के बाद परिजनों में गुस्सा, लगाए गंभीर आरोप
Advertisement

Bhopal के कमला नेहरू चिकित्सालय के बच्चा वार्ड में आग लगने के बाद परिजनों में गुस्सा, लगाए गंभीर आरोप

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल के हमीदिया हॉस्पिटल के कमला नेहरू चिकित्सालय (Kamla Nehru Hospital Bhopal) के बच्चा वार्ड (Children Ward) में आग लगने से अफरा-तफरी मच गई थी. हादसे के दौरान अस्पताल में 40 बच्चे भर्ती थे, जिनमें से 4 की मौत (4 Children dead) हो गई.

परिजनों को अभी भी अस्पताल में जाने की इजाजत नहीं दी जा रही है

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल के हमीदिया हॉस्पिटल के कमला नेहरू चिकित्सालय (Kamla Nehru Hospital Bhopal) के बच्चा वार्ड (Children Ward) में आग लगने से अफरा-तफरी मच गई थी. हादसे के दौरान अस्पताल में 40 बच्चे भर्ती थे, जिनमें से 4 की मौत (4 Children dead) हो गई. इसके बाद से परिजनों को अभी भी अस्पताल में जाने की इजाजत नहीं दी जा रही है. इसके चलते परिजन बेहद गुस्से में हैं. कई परिजन अस्पताल पर गंभीर आरोप लगा रहे हैं.

अस्पताल पर गंभीर आरोप
हमीदिया हॉस्पिटल के कमला नेहरू चिकित्सालय में लगी आग के बाद बच्चों के परिजन अस्पताल पर बच्चों की अदला-बदली करने का आरोप लगा रहे हैं. परिजनों में काफी रोष देखने को मिल रहा है, उन्हें अंदर जाने नहीं दिया जा रहा है. बता दें प्रदेश सरकार ने मृत बच्चों के परिजनों को 44 लाख रुपए मुआवजा देने की घोषणा की है. इसके अलावा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मामले की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए हैं. हादसे की जांच एसीएस स्वास्थ्य मोहम्मद सुलेमान को सौंपी गई है, जो अस्पताल पहुंच गए हैं.

MP Live News: भोपाल के कमला नेहरू अस्‍पताल में आग, प्रमोशन में आरक्षण पर सुनवाई टली, भिंड में किसान की मौत

हमीदिया अस्पताल परिसर के कमला नेहरू अस्पताल में आग
बता दें कि आग हमीदिया अस्पताल परिसर के कमला नेहरू अस्पताल के बच्चा वार्ड में लगी थी. जिस समय आग लगी, उस वक्त वार्ड में 50 के करीब बच्चे भर्ती थे. आग लगने पर बाकी बच्चों को सुरक्षित स्थान पर भेज दिया गया. वहीं आग लगने के चलते बच्चों के परिजनों में गुस्सा है और बड़ी संख्या में लोग अस्पताल के बाहर जमा हो गए थे. बाद में प्रशासन ने लोगों को समझा-बुझाकर शांत कर दिया है. आग का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है. हालांकि जांच के बाद ही हादसे की असल वजह सामने आ पाएगी. 

चिकित्सा स्वास्थ्य मंत्री विश्वास सारंग भी मौके पर 
हादसे के बाद चिकित्सा स्वास्थ्य मंत्री विश्वास सारंग भी मौके पर पहुंच गए थे. साथ ही शीर्ष प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर मौजूद थे. वहीं सीएम शिवराज भी हालात पर नजर बनाए रहे. उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि "राजधानी के कमला नेहरू अस्पताल के चाइल्ड वार्ड में आग लगने की घटना दुखद है. इस वार्ड में बचाव कार्य तेजी से जारी हैं. प्रशासन की टीम और बचाव कर्मी मौके पर हैं. घटना पर मेरी लगातार नजर है. एक अन्य ट्वीट में सीएम ने लिखा कि मौके पर मौजूद अधिकारी और प्रशासन लगातार मेरे संपर्क में हैं. हमारे कैबिनेट के साथी मंत्री श्री विश्वास सारंग जी घटना की सूचना पाते ही पहुंच गए हैं और बचाव कार्य पर नजर रखे हुए हैं. ईश्वर से प्रार्थना है कि सभी सकुशल हों."

Watch Live TV

Trending news